Homeधर्म-समाजविधायक कुंवर सिंह बनें छत्तीसगढ़ निषाद समाज के प्रदेशाध्यक्ष

विधायक कुंवर सिंह बनें छत्तीसगढ़ निषाद समाज के प्रदेशाध्यक्ष

केन्द्रीय कार्यालय कोहका में हुआ चुनाव, गिरधर निषाद बनें सचिव

छत्तीसगढ़ के संसदीय सचिव व गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद केंवट छत्तीसगढ़ निषाद(केंवट)समाज प्रदेश संगठन कोहका भिलाई के अध्यक्ष चुने गए। रविवार को कोहका भिलाई स्थित निषाद समाज के केन्द्रीय कार्यालय में काफी गहमा-गहमी के बीच मतदान हुआ। इसमें प्रदेश के 23 जिले के 759 पदाधिकारियों ने मतदान कर प्रदेशाध्यक्ष समेत 11 पदाधिकारी चुने। चुनाव में सबसे सबसे अधिक मत हासिल कर गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद छत्तीसगढ़ निषाद (केंवट) समाज के प्रदेशाध्यक्ष बनें।

देर रात तक चली काउंटिंग

छत्तीसगढ़ निषाद समाज के अध्यक्ष पद के लिए बालोद जिले से गुंडरदेही विधायक व संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद, पंडरिया के रहने वाले प्रदीप कैवर्त्य और बेमेतरा के अर्जुनी के रहने वाले बोधी राम निषाद ने भाग्य आजमाया। इसमें विधायक कुंवर सिंह को सबसे अधिक 375 वोट मिले। प्रदीप कैवर्त्य को 234 और बोधी राम को 136 मत हासिल हुए।

chhattisgarh
छत्तीसगढ़ निषाद समाज के प्रदेश कार्यकारिणी का चुनाव में विजयी उम्मीद्वार

उपाध्यक्ष के दो पद के लिए थे 8 उम्मीद्वार

उपाध्यक्ष के एक महिला और एक पुरुष पद के लिए 7 लोग चुनाव मैदान में थे। इसमें महिला वर्ग से नेमा बाई,पूनम और  कैवर्त्य गायत्री ने पर्चा भरा था। चुनाव में शहडोल की गायत्री कैवर्त्य 356 वोट हासिल कर उपाध्यक्ष बनीं। पुरुष वर्ग से रायपुर के हरिशंकर निषाद 283 मत हासिल कर उपाध्यक्ष बनें। कुलेश्वर निषाद, विजय कैवर्त्य, अंजोर निषाद, दिलीप निषाद को हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: Good News:डीडी नेशनल पर जल्द आ रहे हैं कई रोमांचक कार्यक्रम

राजनांदगांव के गिरधर लाल सचिव, भिलाई के अशोक बनें कोषाध्यक्ष

283 मतों के साथ तीरथ राम निषाद छत्तीसगढ़ निषाद समाज के प्रदेश सचिव चुने गए। 290 वोट पाकर जगदलपुर के मनोहर लाल निषाद महासचिव, 259 मत हासिल कर राजनांदगांव के गिरधर लाल निषाद सचिव, 370 मतों के साथ  महासमुंद की जानकी निषाद सचिव चुनी गईं। कोषाध्यक्ष पद के लिए भिलाई के अशोक कुमार निषाद को सबसे ज्यादा 281 वोट मिले। अंकेक्षक पद के लिए मुन्नीलाल निषाद दुर्ग को 324, उप संगठन सचिव अशोक निषाद दुर्ग 325 और नंद कुमार निषाद महासमुंद को 276 वोट मिले।

प्रदेश कार्यकारिणी के चुनाव में अशोक कुमार निषाद संगठन सचिव और महादेव निषाद को निर्विरोध कार्यालय सचिव चुना गया। समाज के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ईश्वर निषाद, सहायक निर्वाचन पदाधिकारी भोज प्रसाद निषाद और जय पाल विनायक ने शांति पूर्ण मतदान कराया। प्रदेश संगठन के आनंद निषाद, भागवत राम निषाद, समेत अन्य ने प्रदेशभर से पहुंचे समाज के सदस्यों का आभार जताया।

प्रदेश कार्यकारिणी में एक हजार से अधिक आजीवन सदस्य

सहायक निर्वाचन पदाधिकारी भोज प्रसाद निषाद ने बताया कि छत्तीसगढ़ के 28 जिलो में निषाद समाज के लोग हैं। इसमें 23 जिलो में जिला कार्यकारिणी है। इसके अलावा ग्रामीण स्तर पर क्षेत्रीय समिति है। प्रदेश स्तरीय चुनाव के लिए प्रत्येक जिले से 11 पुरुष और 2 महिला सदस्य, जो प्रदेश कार्यकारिणी के आजीवन सदस्य हैं। इसी प्रकार क्षेत्रीय समिति के अध्यक्ष को प्रदेश कार्यकारिणी के चुनाव में वोट डालने का अधिकार है। इस प्रकार से प्रदेश कार्यकारिणी में 1014 मतदाता है। इसमें 759 सदस्यों ने मतदान में हिस्सा लिया। सभी ने मिलकर तीन साल के लिए छत्तीसगढ़ निषाद (केंवट) समाज की नई कार्यकारिणी चुने।

यह भी पढ़ें: ग्राहक सेवा केन्द्र में फर्जीवाड़ा: फिक्स डिपाजिट के पैसे डकार गए संचालक

आइए रक्तदान कर मनाएं विश्व रक्तदाता दिवस

मासूम को सुरक्षित निकालने छत्तीसगढ़ के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!