HomeSportsविधायकों ने गोल पोस्ट पर आजमाए हाथ,कहा वर्षों का सपना आज हुआ...

विधायकों ने गोल पोस्ट पर आजमाए हाथ,कहा वर्षों का सपना आज हुआ पूरा

  •  22 वीं राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता 
  • छात्र छात्राओं ने स्वागत गीत एवं आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम की दी मनमोहक प्रस्तुति
  • राज्य के 5 संभागीय खेल मुख्यालय के खिलाड़ी दिखाएंगे अपना जौहर

जशपुर.जनजातीय सलाहकार परिषद के उपाध्यक्ष व विधायक रामपुकार ने खेल ध्वज फहराकर 22 वीं राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का किया शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक जशपुर विनय भगत ने किया।अतिथियों ने मैदान में हॉकी स्टिक लेकर गोल पोस्ट पर हाथ भी आजमाए।

विधायक श्री भगत ने बताया कि वे खुद हॉकी के खिलाड़ी रहे है। इसलिए जशपुर में उच्च स्तरीय सर्व सुविधायुक्त एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान निर्माण उनका सपना रहा है। उन्होंने कहा कि जशपुर पुराने समय से ही खेल गढ़ रहा है।Chhattisgarh

जिले से बहुत से खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय एवं अन्तराष्ट्रीय स्तर पर उच्च प्रदर्शन के जिले को गौरान्वित किया है। एस्ट्रोटर्फ मैदान के निर्माण होने से जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों को अपना खेल प्रदर्शन दिखाने का मौका मिलेगा।

Chhattisgarh

 240 खिलाड़ी हुए शामिल

प्रदेश के 5 संभाग के खेल मुख्यालय से आए 240 खिलाड़ी शामिल हुए हैं। शुभांरभ समारोह में सरस्वती शिशु मंदिर एवं सेंट जेवियर विद्यालय के छात्र छात्राओं ने स्वागत गीत एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। वहीं सेंट जेवियर विद्यालय के बैंड ने  उत्साहवर्धक बैंड का प्रदर्शन किया।

मौका बार बार नहीं मिलता

मुख्य अतिथि रामपुकार सिंह ने कहा कि वे खेल भावना के साथ खेलकर अपने जिले का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि राज्य शासन ने जिस विश्वास के साथ जिले को 22वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन सौंपा है, वह जिले के लिए गौरव की बात है। ऐसे आयोजन बार-बार नहीं मिलते।

Chhattisgarh

हम सबका दायित्व है कि इस आयोजन को सफल बनाएं।उन्होंने राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन को आयोजन के लिए बधाई दी। विधायक सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों को हार जीत की चिंता किए बिना खेलना चाहिए। खेल से भाईचारा का रिश्ता मजबूत होता है, सोच का दायरा बढ़ता है। उन्होने कहा कि खिलाड़ियों को खेल खेलने का एक अच्छा अवसर मिलता है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को बेहतर खेल का प्रदर्शन कर अपने माता पिता एवं राष्ट्र को पहचान दिलाने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जशपुर विधायक भगत ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन का विकास होता है। खेल में हार-जीत लगी रहती है।इसलिए खिलाडि़यों को खेल भावना के साथ खेलना चाहिए। अगर किसी खिलाड़ी की हार होती है तो उसको अपनी कमजोरी सुधारकर और अधिक मेहनत करने का प्रयास करना चाहिए। खिलाड़ियों को इसे चुनौती मानकर उत्कृष्ठ प्रदर्शन कर अपने माता-पिता, समाज, राज्य और देश का नाम रोशन करना चाहिए।

एसपी रविशंकर ने स्वागत भाषण देतेे हुए खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि खेल कूद के क्षेत्र में बच्चे अपने भविष्य बना सकते है। खेल के क्षेत्र में बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और कहा कि इस क्षेत्र में बच्चे आगे आए और खेल के क्षेत्र में जिले के साथ ही राज्य का नाम रोशन करें।

सीईओ यादव ने कहा कि विद्यार्थी जीवन मे  पढ़ाई के साथ-साथ खेल कूद का भी काफी महत्व है। खिलाड़ियों को हमेशा  खेल भावना से खेलते हुए अपने  अच्छा प्रदर्शन के लिए मेहनत करना चाहिए। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में जशपुर नगर पालिका अध्यक्ष नरेश चंद्र साय, नगर पालिका उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता, पुलिस अधीक्षक डी रविशंकर, सीईओ जिला पंचायत जितेंद्र यादव, अपर कलेक्टर आई एल ठाकुर, जिला शिक्षा अधिकारी जे के प्रसाद, एसडीएम बालेश्वर राम, अजय गुप्ता, सूरज चौरसिया, सुरेश जैन, अनिल किस्पोट्टा,  रवि शर्मा अन्य जनप्रतिनिधि, समाजसेवी सहित शिक्षा विभाग के अधिकारीगण एवं विभिन्न जिलों से आए दल उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: दौड़ती हुई कार में लगी आग,लोगों ने कूद कर बचाई जान

संभागायुक्त कावरे ने नवगठित जिला में सीएम के कार्यक्रम की तैयारी का लिया जायजा

निंदनीय:खेत का फसल चरने पर कर दी बछिया की हत्या,आरोपी गिरफ्तार

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!