Homeराज्यविधानसभा का मानसून सत्र 20 जुलाई से

विधानसभा का मानसून सत्र 20 जुलाई से

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। विधानसभा सचिवालय ने गुरुवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी। अधिसूचना के मुताबिक मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू होगी और 27 जुलाई तक चलेंगी। इस बीच 6 बैठकें प्रस्तावित हैं। 2021 में मानसून सत्र 26 से 30 जुलाई तक आयोजित किया गया था। इसमें पांच दिन काम हुआ था।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा की ओर से गुरुवार को अधिसूचना जारी हुई। इस सत्र में शासकीय कार्य संपादित किए जाने हैं। विधानसभा की दिनदर्शिका के मुताबिक विधानसभा की बैठकें 20, 21 और 22 जुलाई को होंगी। 23 और 24 जुलाई को शनिवार-रविवार की वजह से अवकाश रहेगा। उसके बाद 25,26 और 27 जुलाई को शेष तीन बैठकें होनी हैं।

यह भी पढ़ें: खाद्य तेल हुआ सस्ता, ब्रांडेड तेल की कीमतों में हुई कटौती की ये है वजह

“केरा बस्तर” क्या है, शायद आपको भी पता नहीं होगा इसका जवाब

देश का नया राष्ट्रपति चुनने के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। 29 जून तक नामांकन होना है। 18 जुलाई को राज्य विधानसभा परिसर में भी इसके लिए मतदान होगा। 21 जुलाई को वोटों की गिनती होगी। उसके बाद नए राष्ट्रपति के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। सत्ताधारी दल की ओर से झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं कांग्रेस सहित मुख्य विपक्षी दलों ने भाजपा से तृण मूल कांग्रेस में गए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को संयुक्त प्रत्याशी घोषित किया है।advt

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!