Homeधर्म-समाजसहस्त्रबाहु जयंती समारोह में बोले सांसद बघेल,व्यक्ति कितने भी बड़े पद पर...

सहस्त्रबाहु जयंती समारोह में बोले सांसद बघेल,व्यक्ति कितने भी बड़े पद पर आसीन हो जाए लेकिन समाज बड़ा नहीं हो सकता

  • सिन्हा समाज ने भगवान श्री सत्यनारायण कथा पूजा के साथ मनाई सहस्त्रबाहु की जयंती

भिलाई. छत्तीसगढ़ डड़सेना (सिन्हा) कलार समाज ने रविवार कोसनातन नगर स्थित सिन्हा भवन में भगवान श्री सत्यनारायण कथा पूजा के साथ भगवान सहस्त्रबाहु का जन्मोत्सव मनाया। जहां बतौर मुख्य अतिथि व दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल समारोह में शामिल हुए। सांसद ने समाज को दीपावली पर्व की बधाई देते हुए कहा कि राजनीति के क्षेत्र में व्यक्ति भले ही किसी पद पर आसीन हो जाए, लेकिन वह समाज से बड़ा नहीं हो सकता। समाज बड़ा है और व्यक्ति छोटा है।

सांसद ने आगे कहा कि समाज के माध्यम से व्यक्ति को सामाजिक, धार्मिक और राजनीति के क्षेत्र में सेवा करने का अवसर मिलता है। मुझे भी छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी समाज ने शीर्ष पद पर जिम्मेदारी दी है। यह सब समाज के लोगों सहयोग से ही संभव हुआ है। इसलिए हमारा दायित्व है कि समाज की सेवा करें और जिस उद़देश्य के साथ जिम्मेदारी दिया है, उसे पूरा करें। सामाजिक उत्थान की दिशा में काम करें और समाज के लोगों को संगठित कर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि सिन्हा समाज से हमेशा सहयोग मिलता रहा है। आज समाज ने जो भी मांग रखा है उसे पूरा करने में वह हर संभव सहयोग करेगा।

Chhattisgarh
भगवान श्री सत्यनारायण की कथा पूजा

छत्तीसगढ़ डड़सेना (सिन्हा) कलार समाज जन कल्याण समिति के अध्यक्ष रिखी राम सिन्हा ने समाज की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। समाज,शहर और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना के साथ हर साल भगवान श्री सत्यनारायण की कथा पूजा के साथ सहस्त्रबाहु जयंती समारोह का आयोजन करने की बात कही। उन्होंने, सांसद से समाज के उत्थान के लिए राजनीति के क्षेत्र में सिन्हा समाज के लोगों को अवसर प्रदान करने का आग्रह किया। वहीं संपादक मंडल के सदस्यों ने सांसद श्री बघेल को सामाजिक भवन के मरम्मत कार्य के लिए 5 लाख रुपए का मांग पत्र सौंपा। वहीं विशिष्ट अतिथि छत्तीसगढ़ अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग की सदस्य किरण सिन्हा, मनोज सिन्हा और छुरिया नगर पंचायत की अध्यक्ष राजकुमारी सिन्हा, पार्षद महेश वर्मा , रिसाली निगम की पार्षद ममता सिन्हा, मंडलेश्वर जीवन लाल सिन्हा ने भी समाज को संबोधित किया। समिति की ओर से सभी अतिथियों को शॉल श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया।

Chhath Puja 2022: व्रतियों ने अस्ताचल सूर्य को दिया अर्घ्य,छठी मइया की पूजा

Chhath Puja 2022:विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने छठी मइया की पूजा

हवन पूजा के बाद भोग प्रसाद ग्रहण किया
भगवान श्री सत्यनारायण कथा पूजा के बाद समाज के पदाधिकारियों ने महाआरती की और भोग प्रसाद ग्रहण किया। समाज के वरिष्ठजनों को शॉल श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। इस मौके पर जिला संरक्षक आनंद राम सिन्हा,कोषाध्यक्ष डॉ कृपाराम गजेन्द्र, मंडलेश्वर जीवन सिन्हा, महामंत्री प्रेमलाल सिन्हा, महासचिव अशोक सिन्हा, दुष्यंत गजेन्द्र, बिशेसर राम सिन्हा, सुमन सागर सिन्हा, संतोषी सिन्हा, गैंदराम सिन्हा, नरेन्द्र सिन्हा, लादू राम सिन्हा, किशोर कुमार नशीने मौजूद रहे। मंच संचालन दोमन सिन्हा ने किया और युवा मंच के पूर्व प्रातांध्यक्ष सुरेश सिन्हा ने आभार जताया।

यह भी पढ़ें: जिला ओलंपिक खेल महोत्सव 6 नवंबर से, 38 प्रकार के खेलों में अपना जौहार दिखाने जुटेंगे 3 हजार

खिलाड़ी

बड़ी दुर्घटना: सस्पेशन ब्रिज टूटा,कई लोग नदी में गिरे

Chhath Puja 2022:लक्ष्मण तालाब में बनेगा भगवान सूर्य देव का भव्य मंदिर

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!