HomeSportsमहान एथलीट मिल्खा सिंह को सांसद, विधायक ने दी श्रद्धांजलि

महान एथलीट मिल्खा सिंह को सांसद, विधायक ने दी श्रद्धांजलि

दुर्ग @ news-36. राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतने वाले महान एथलीट पद्मश्री मिल्खा सिंह को दुर्ग लोकसभा के सांसद विजय बघेल, वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन समेत भिलाई के जनप्रतिनिधियों ने श्रद्धांजलि दी। दुर्ग लोकसभा के सांसद विजय बघेल ने मिल्खा सिंह के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि, भारत मां ने अपना एक अनमोल रतन खो दिया। हम उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

सांसद बघेल ने ईश्वर से यह प्रार्थना करते हुए कहा कि, अगर पुनर्जन्म सत्य है तो मिल्खा सिंह को भारत मां की धरा में एक बार फिर से उन्हें जीवन प्रदान करें। मिल्खा सिंह शुरुआती दौर में अपने आर्थिक स्थिति कमजोर होने के बावजूद भारत को अनेक पदक दिलाया।1958 के कामनवेल्थ गेम्स में मिल्खा सिंह ने गोल्ड मेडल जीता आजाद भारत का यह पहला गोल्ड मेडल था। 1960 के रोम ओलंपिक में 0.1 सेकंड से पदक से चूक गए इस हार का उन्हें हमेशा गम रहा। 1960 के पाकिस्तान के इंटरनेशनल एथलीट में उन्होंने पाकिस्तान के सबसे तेज धावक अब्दुल खालिक को उन्हीं के देश में हराया। उस समय वहां के तत्कालीन राष्ट्रपति अयूब खान ने उन्हें फ्लाइंग सिख का नाम दिया था। वहीं अयूब खान ने कहा था कि आज तुम दौड़े नहीं उड़े हो।


फिल्म के लिए कोई शुल्क नहीं लिया-विधायक भसीन

वैशाली नगर विधायक विद्या रतन भसीन ने कहा कि,उनके नाम से फि ल्म बनी है मगर उन्होंने इसका कोई शुल्क नहीं लिया। केवल 1 रुपए लेकर आगे आने वाली पीढ़ी को या मैसेज दिया कि केवल पैसे के लिए ही काम ना करें। अपने देश के लिए भी काम करें। उन्होंने कहा कि उनकी कमी पूरी नहीं की जा सकती। यह भारत के लिए अपूर्ण क्षति है।


शोक सभा में भाजपा जिला महामंत्री शंकर लाल देवांगन ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। भाजपा नेता शारदा गुप्ता ने कहा कि मिल्खा सिंह भारत के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में सदैव उनका नाम दर्ज रहेगा। वह हमेशा हर भारतीयों के दिलों में बसे रहेंगे। निशु पांडेय ने भाग मिल्खा भाग के निर्देशक राकेश ओम प्रकाश मेहरा को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने देशभक्ति का जस्बा देश के जन जन तक पहुचाने में बहुत मदद की। फिल्म के माध्यम से मिल्खा सिंह को हर घर तक पहुंचाया है। शोक सभा में सांसद प्रतिनिधि प्रमोद सिंह,करमजीत सिंह, उज्जवल दत्ता, राजीव चौबे, रतन सिंह, धर्मेंद्र सिंह निशुपांडे हरिशंकर चतुर्वेदी, राजेश सिंह शिवशंकर यादव श्रीनिवास मिश्रा ,हंसराज पटेल, बॉबी परमजीत सिंह, खिलेश वर्मा, दानेश्वर राव, सीपी सिंह, खूबचंद वर्मा, विनोद उपाध्याय राहुल साहू, पुर्व पार्षद दीपक रावना, भागचंद जैन, संजय साहू, शिवाजी राजेश गुप्ता शामिल हुए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!