Homeशिक्षामल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी लड़कियों की कलाकृति श्रेष्ठ

मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी लड़कियों की कलाकृति श्रेष्ठ

  • स्वामी विवेकानंद बहुउद्देशीय सभागर में भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से लगाई गई मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी
  • महाविद्यालयों के 100 से अधिक विद्यार्थी हुए शामिल

दुर्ग. के स्वामी विवेकानंद बहुउद्देशीय सभागर में आयोजित मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी का समापन आज समापन हुआ। आज कार्यक्रम के अंतिम दिवस का आरंभ हुआ समाज सेवी शानू मोहन द्वारा महिला सशक्तिकरण पर व्याख्यान से जिसमें उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं, छात्र छात्राओं को संस्कारवान बनने के लिए प्रेरित किया। विभाग के कार्यालय प्रमुख शैलेष फाये ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए एक मोबाइल गेम आजादी क्वेस्ट के बारे में विद्यार्थियों को विस्तार से जानकारी दी। तत्पश्चात् प्रश्नमंच, चित्रकला, भाषण और मेहंदी प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जिसमें में नगर के विभिन्न विद्यालयों और महाविद्यालयों के 100 से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए।

रंगोली प्रतियोगिता में एम वी लक्ष्मी,प्राची सोनी, लक्ष्मी साह ने पुरस्कार जीते, वहीं खुशबू जोशी,लिलेश्वरी और कल्पना साहु ने निबंध लेखन में पुरस्कार प्राप्त किए। इसी तरह चित्रकला प्रतियोगिता में ईशा ठाकुर, भारती साहू और अक्षत साहू ने पुरस्कार जीते और पल्लवी साहू, तेजस्वी निर्मलकर और श्रेया चंद्राकर ने मेहंदी प्रतियोगिता में बाजी मारी। भाषण प्रतियोगिता में पद्मश्री शर्मा, दीक्षा साहू और हिमशीखा ने इनाम जीते।

chhattisgarh
आजादी का अमृत महोत्सव विषय पर भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो रायपुर द्वारा मल्टी मीडिया चित्र प्रदर्शनी

कार्यक्रम के अंत में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार और प्रमाणपत्र प्रदान किए गए, साथ ही अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए।इस आयोजन में अपनी सहभागिता के लिए 5 से अधिक स्व-सहायता समूह के प्रमुखों के साथ ही राष्ट्रीय सेवा योजना के वालंटियर्स को भी प्रमाणपत्र और स्मृतिचिन्ह भेंट किए गए।

 

कार्यक्रम के अंत में विभाग केchhattisgarh पंजीकृत गीत एवं नाटक दल द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए और इस तरह इस दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन हुआ और अंत में विभाग के वरिष्ठ सहायक कमलवास गिरी ने इस आयोजन के लिए सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!