Homeकरियरराष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा परिणाम घोषित

राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा परिणाम घोषित

राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी ने 2021 के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा लिए गए साक्षात्कारों के परिणाम के अनुसार 462 उम्मीद़्वारों की सूची है। रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड ने लिखित परीक्षा और साक्षात्कारों के परिणाम के आधार पर सूची तैयार की है।

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग ने राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना तथा वायु सेना स्कंधों के 148वें पाठ्यक्रम एवं नौसेना अकादमी के 110वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (आईएनएसी) में प्रवेश के लिए 14 नवंबर, 2021 को लिखित परीक्षा ली थी। बाद में रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड ने साक्षात्कार लिया। इसके बाद ही सूची तैयार की गई है। सूची में समय स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण के परिणाम को शामिल नहीं किया गया है।
को ध्‍यान में नहीं रखा गया है।

जिन उम्‍मीदवारों ने अपने द्वारा दावा की गई जन्‍मतिथि और शैक्षिक योग्‍यताओं आदि के समर्थन में अपेक्षित प्रमाण-पत्र सीधे अपर भर्ती महानिदेशालय, एडजुटेंट जनरल की शाखा, एकीकृत मुख्‍यालय, रक्षा मंत्रालय (सेना), पश्‍चिमी ब्‍लॉक सं.-III,विंग-I, आर. के. पुरम, नई दिल्‍ली-110066 में पहले जमा नहीं किए हैं, उनकी उम्‍मीदवारी ऐसा किए जाने तक अनंतिम रहेगी। रक्षा मंत्रालय ने उम्‍मीदवारों ने प्रमाण-पत्र संघ लोक सेवा आयोग को नहीं भेजने हैं।

एड्रेस बदलने की दें जानकारी
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपने पते में किसी प्रकार के परिवर्तन के संबंध में उपर्युक्त पते पर सेना मुख्यालय को तुरन्त, सीधे सूचित करें। सूची संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर भी उपलब्ध है। यह उम्मीदवारों के अंक, अंतिम परिणाम की घोषणा की तारीख से 15 दिन के बाद वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।
विस्तृत जानकारी के लिए कृपया रक्षा मंत्रालय की वेबसाइटों अर्थात् www.joinindianarmy.nic.in, www.joinindiannavy.gov.in और www.careerindianairforce.cdac.in का अवलोकन करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!