HomeUncategorizedशहीद कर्नल कपिल देव पांडेय के नाम से जाना जाएगा नेहरू नगर...

शहीद कर्नल कपिल देव पांडेय के नाम से जाना जाएगा नेहरू नगर का मैदान

शहीद की यादों को संजोने महापौर नीरज पाल ने की घोषणा

भिलाई. नेहरू नगर का खेल मैदान शहीद कपिल देव पांडेय के नाम से जाना जाएगा। भिलाईनगर विधायक देवेन्द्र यादव की अनुशंसा पर महापौर नीरज पाल ने यह घोषणा की है। उनके निवास के समीप बड़ा मैदान है जो कि स्टेडियम बनना प्रस्तावित है। जिसे अब शहीद कपिलदेव पांडे मैदान के नाम से जाना जाएगा।

शहीद को श्रद्धांजलि एवं श्रद्धा सुमन अर्पित करने गुरूवार को महापौर पाल उनके निवास पहुंचे थे। महापौर नीरज पाल ने भिलाई की धरती में जन्मे, पले बढ़े शहीद कर्नल को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने शहीद की माता कुसुम पांडे, पत्नी लेफ्टिनेंट कर्नल छवि पांडे, बहन भावना पांडे सहित पूरे परिवार के साथ संवेदनाएं व्यक्त की। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर ने भी श्रद्धाजंलि अर्पित की।

महापौर ने कहा कि शहीद कपिलदेव ने भारतीय सेना के कई महत्वपूर्ण मोर्चे में अपना योगदान दिया है, शहर के ऐसे वीर सपूत के शहादत को भूलाया नहीं जा सकता, इसलिए उनके सम्मान में उनकी स्मृतियों को हमेशा के लिए संजोए रखने के लिए नेहरू नगर पूर्व स्थित उनके निवास के समीप प्रमुख मैदान को शहीद कर्नल कपिलदेव पांडे के नाम से जाना जाएगा।बता दें कि 3 जुलाई को इंफाल लैंडस्लाइड की चपेट में आने से भिलाई के रहने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पांडे शहीद हो गए। वे 107 बटालियन गोरखा राइफल्स मणिपुर में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पदस्थ थे।

यह भी पढ़ें: महापौर ने व्यापारी संघ को बताया नए सब्जी मंडी को सुव्यवस्थित बनाने का प्लॉन

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!