Homeराज्यनया फरमान: निजी स्थापना में पदस्थ स्टॉफ को शासकीय कार्य से करें...

नया फरमान: निजी स्थापना में पदस्थ स्टॉफ को शासकीय कार्य से करें मुक्त

रायपुर. राज्य सरकार ने मंत्रियों के लिए बड़ा फरमान जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि सरकार के निजी स्थापना में पदस्थ सभी स्टॉफ को यदि अन्य कार्यों की जिम्मेदारी दी गई है तो उसे तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाए साथ ही सामान्य प्रशासन विभाग को इससे अवगत जरूर कराएं।

सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव ,विशेष सचिव (स्वतंत्र प्रभार) को मंत्रियों के निजी स्थापना में पदस्थ स्टाफ को अन्य दायित्वों से मुक्त करने के लिए पत्र लिखा है।दरअसल सरकार के कई मंत्रियों ने अपने निजी स्थापना के स्टाफ को कई प्रकार की जिम्मेदारियों दे रखी हैं। इससे सरकार की गोपनीय सूचनाएं लीक होने की खबरें आती रहतीं थी।

इन सभी मामलों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संज्ञान में लेते हुए जीएडी को एक बार फिर पत्र जारी करने के निर्देश दिए। जीएडी की ओर से जारी चिट्‌ठी में निजी स्थापना के स्टाफ जिनमें विशेष सहायक, निजी सचिव और निजी सहायक शामिल हैं उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारी से मुक्त करने कहा गया है।

फरवरी में भी भेजा गया था पत्र

सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डीडी सिंह की ओर से जारी पत्र में दो फरवरी 2022 को भेजे गए पत्र का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि पूर्व में इस तरह के आदेश जारी किए गए थे लेकिन इसका पालन नहीं किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!