Homeनिकायनवनियुक्त आयुक्त लोकेश ने लिया चार्ज,कहा किसी भी समस्या का त्वरित समाधान...

नवनियुक्त आयुक्त लोकेश ने लिया चार्ज,कहा किसी भी समस्या का त्वरित समाधान के लिए सबसे जरूरी है संवाद

भिलाई. नगर पालिक निगम भिलाई के नवनियुक्त आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने सोमवार को कार्यभार ग्रहण किया। तत्कालीन आयुक्त प्रकाश सर्वे ने आयुक्त चंद्राकर को प्रभार सौंपा। निगम के सभागार में ही नवनियुक्त आयुक्त  चंद्राकर अधिकारी कर्मचारियों से रुबरू हुए।

आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने विभाग प्रमुखों से विकास कार्यों की जानकारी ली। इसके बाद अपने अनुभवों को शेयर करते हुए कहा कि किसी निकाय में काम करने का यह प्रथम अवसर है। इसलिए निगम के विकास के लिए सभी को टीमवर्क से काम करना होगा। तभी लोगों की समस्याओं का त्वरित निदान कर सकेंगे। उन्होने कहा कि किसी भी समस्या से त्वरित निराकरण के लिए सबसे जरूरी है आपसी संवाद, इसके बाद बिना मूलभूत समस्याओं का सही समय पर समाधान नहीं कर सकते। आपसी संवाद से हर काम फटाफट हो जाता है। इससे संस्थान की छवि बनती है।

दी पहली नसीहत-काम गुणत्तापूर्ण हो …

आयुक्त चंद्राकर ने चर्चा के दौरान अधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि,काम समय पर हो और गुणवत्तापूर्ण हो। यह अधिकारियों की पहली जिम्मेदारी होनी चाहिए। उन्होंने मूलभूत सुविधाएं साफ-सफाई और स्वास्थ्य एवं शासन की फ्लैगशिप योजनाओं पर फोकस होकर काम करने कहा।

राजनांदगांव में थे पदस्थ

निगम में ज्वाइन करने से पूर्व श्री चंद्राकर राजनांदगांव जिले में जिला पंचायत सीईओ के पद पर पदस्थ थे। त्रि स्तरीय पंचायत व्यवस्था में काम करने का उन्हें अच्छा अनुभव है,लेकिन प्रदेश के किसी निकाय में उनकी यह पहली ज्वाइनिंग है।

सबका मिला सहयोग,यादगार सेवाएं

तत्कालीन आयुक्त प्रकाश सर्वे ने भी नगर निगम भिलाई में करीब एक साल के कार्यकाल के अनुभव शेयर की। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी/कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधियों का सहयोग मिला है। भिलाई निगम में सभी टीम वर्क से कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि भिलाई निगम में काम करना एक स्वर्णिम पल रहा है। वहीं निगम के अधिकारियों ने एक कुशल प्रशासक और भिलाई निगम के आयुक्त के रूप में उनके कार्य अनुभव को साझा करते हुए कहा कि आपके साथ नवाचार के कार्य सीखने का मौका मिला। सभी उन्हें दुर्ग निगम आयुक्त की नई जिम्मेदारी के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें:समीक्षा बैठक: सीएम ने अधिकारियों से कहा,स्कूलों में अनियमितता की शिकायत मिली है,ध्यान दें…

शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल का आज दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

इस मौके पर अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, अधीक्षण अभियंता दीपक जोशी एवं बी.के. देवांगन, उपायुक्त नरेंद्र कुमार बंजारे, समस्त जोन आयुक्त, कार्यपालन अभियंता, सहायक अभियंता, उप अभियंता, लेखा अधिकारी जितेंद्र ठाकुर, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, भवन अनुज्ञा अधिकारी हिमांशु देशमुख, कर्मचारी संघ से संजय शर्मा, शरद दुबे, अरुण सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:हमारी सरकार लोगों की जेब में पैसा डालने का काम कर रही है- सीएम बघेल

भरतनाट्यम डांसर ने 31 सुंदरियों को पीछे छोड़,अपने नाम किया मिस इंडिया का खिताब

शहीद वीर नारायण सिंह नगर में बनेगा डोम शेड, मांग पूरी होने वार्डवासियों ने विधायक का जताया आभार

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!