Homeराज्यFCI में चावल जमा नहीं करने पर 12 राइस मिलर्स को नोटिस

FCI में चावल जमा नहीं करने पर 12 राइस मिलर्स को नोटिस

छत्तीसगढ़ के बलराम जिला प्रशासन ने फूड कार्पोरेशन निगम (FCI) में उपार्जन केन्द्रों से धान के उठाव उपरांत तथा मिलिंग कर एफसीआई में चावल जमा नहीं करने पर चार राइस मिलर्स को कारण बताओ जारी किया है। जवाब संतोष जनक नहीं होने पर कलेक्टर कुंदन कुमार ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

धान खरीदी में मिलर की भूमिका महत्वपूर्ण है। उनके द्वारा उपार्जन केन्द्रों से धान के उठाव उपरांत और मिलिंग कर एफसीआई में चावल जमा किया जाता है। कलेक्टर ने मिलर्स की बैठक लेकर समय पर धान का उठाव करने और  एफसीआई में चावल जमा करने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद 16 मिलर्स ने चावल जमा नहीं किया। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

यह भी पढ़ें : कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे 19 को जाएंगे पगबंधी, किसान भवन की रखेंगे आधारशिला

चार ने अब तक डीओ भी नहीं लिया

जिले के 4 राईसमिल संचालकों ने अब तक एफसीआई के डीओ के लिए आवेदन भी नहीं किया है। 12 राईसमिल द्वारा एक भी लॉट चावल एफसीआई में जमा नहीं किया गया है। इस वजह से कलेक्टर ने नालंदा, राजकुमार, महावीर, जय माँ दुर्गा, जय बालाजी, नारायण पैडी, ओम राईसमिल, मनोकामना, गणपति, सर्वमंगला, शिवशक्ति, माँ लक्ष्मी, माँ संतोषी, आर. के. राईसमिल, श्री साईं तथा जय वीर हनुमान राईसमिल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही समय पर परिवहन न करने पर धान परिवहनकर्ता को भी नोटिस जारी किया गया है। परिवहनकर्ता सुनिता देवी ने धान उपार्जन केन्द्र से संग्रहण केन्द्र में धान परिवहन के लिए पर्याप्त मात्रा में गाड़ियां नहीं लगाई गई हैं।

यह भी पढ़ें : देश का सबसे बेस्ट इंस्टीट्यूट का खिताब राजनांदगांव पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के नाम

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!