Homeराजनीतिछत्तीसगढ़ से अब राज्यसभा में कांग्रेस के चार सांसद

छत्तीसगढ़ से अब राज्यसभा में कांग्रेस के चार सांसद

विधानसभा सचिव ने नव निर्वाचित राज्य सभा सदस्यों को दिए सर्टिफिकेट

रायपुर. छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के 4 राज्यसभा सांसद हो गए।छत्तीसगढ़ के विधानसभा सदस्यों ने बिना किसी विरोध के दो नए राज्यसभा सदस्य चुन लिए गए हैं। आज छत्तीसगढ़ विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा नेराजीव शुक्ला और रंजीत रंजन दोनों सदस्यों को सर्टिफिकेट दिए।

नव निर्वाचित राज्य सभा सांसद रंजीत रंजन ने केबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे, विधायक विकास उपाध्याय एवं अन्य नेताओं की मौजूदगी में सर्टिफिकेट लिए। राजीव शुक्ला की अनुपस्थिति में उनके भाई ने सर्टिफिकेट लिया। सर्टिफिकेट लेने राजीव शुक्ला रायपुर नहीं आए थे। उनके स्थान पर उन्होंने अपने भाई को भेजा था। बता दें कि राजीव शुक्ला पत्रकारिता से राजनीति में आए। मनमोहन सरकार में मंत्री रहे। वहीं रंजीत रंजन बिहार के राजनेता राजेश रंजन (पप्पू यादव) की पत्नी हैं। अभी कांग्रेस की प्रवक्ता हैं। 2014 में चुनाव जीतकर सांसद बनी थीं।

chhattisgarh
नव निर्वाचित राज्य सभा सांसद सदस्य राजीव शुक्ला के भाई को सर्टिफिकेट प्रदान करते हुए विधानसभा के सचिव

भाजपा से एक सदस्य राज्यसभा में 

भाजपा से केवल सरोज पांडेय ही राज्यसभा में हैं। दरअसल छत्तीसगढ़ से दो सांसदों रामविचार नेताम एवं छाया वर्मा का कार्यकाल 29 जून को समाप्त हो जाएगा। इसके बाद ये नए सदस्य चुने गए हैं। दोनों को टिकट दिए जाने को लेकर प्रदेश में स्थानीय नेताओं के अपमान का आरोप बीजेपी लगाती रही। मगर अब राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सदस्य बन चुके हैं।

कांग्रेस के दो नेता केटीएस तुलसी और फूलोदेवी नेताम राज्यसभा में पहले से ही हैं। यहां विधानसभा में कुल 90 सदस्य हैं। इनमें से कांग्रेस के 71, भाजपा के 14, जोगी कांग्रेस के 3 और बसपा के 2 विधायक हैं। विधानसभा में सीटों के हिसाब से राजीव और रंजीत का चुना जाना भी तय ही माना जा रहा था जो कि हुआ भी।

यह भी पढ़ें: केन्द्र ने राज्य को नवीन अंशदायी पेंशन योजना के तहत एनएसडीएल की अंतरित राशि 17 हजार करोड़ देने से किया इनकार, मुख्यमंत्री ने पीएम को लिखा पत्र

भारत के पहले ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट देखने छग पहुंचे कर्नाटका की टीम

गांव वालों ने दी ऐसी जानकारी कि मुख्यमंत्री भी रह गए अवाक, कहा- महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए आप सभी का धन्यवाद …

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!