Homeनिकायअधिकारी फोटो और वीडियो देखकर पता लगाएंगे काम सही हुआ है या...

अधिकारी फोटो और वीडियो देखकर पता लगाएंगे काम सही हुआ है या नहीं 

कलेक्टर मीणा ने निगम के अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों का निरीक्षण के दौरान और काम होने के बाद का फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए

दुर्ग.कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा मंगलवार को नगर पालिक निगम भिलाई के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने आकाशगंगा सब्जी मंडी का मुआयना किया और पार्किंग व सफाई व्यवस्था को लेकर लोकल दुकानदारों से चर्चा की। मंडी में उन्हें कुछ जगह सफाई को लेकर अव्यवस्था दिखाई दी, जिस पर उन्होंने अपने साथ उपस्थित अधिकारियों को कार्य की प्रगति पर पैनी नजर रखने के लिए फोटोग्राफी और विडियोग्राफी जैसी टेक्नॉलाजी का उपयोग करने की सलाह दी।

उन्होंने अधिकारियों को कार्य के प्रोग्रेस की स्थिति जानने के लिए प्री व पोस्ट फोटोग्राफी और विडियोग्राफी करवाने के लिए कहा, ताकि तुलना कर आसानी से वस्तु स्थिति की समीक्षा की जा सके। उन्होंने आकाशगंगा मार्केट का निरीक्षण के दौरान पब्लिक प्लेस का दुरूपयोग न हो। इसके लिए अधिकारियों को विशेष सावधानी बरतने कहा।

आकाशगंगा की सब्जी मंडी होगी शिफ्ट

chhattisgarh

सुपेला आकाश गंगा सब्जी मंडी के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मंडी के अध्यक्ष एवं वहां के व्यापारियों के साथ चर्चा की। जिसमें अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि सीमित क्षेत्र होने के चलते सब्जी मंडी के संचालन में परेशानी हो रही है। सब्जी मंडी में पार्किंग व लोडिंग अनलोडिंग के लिए उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर ने उपस्थित जोन कमिश्नर को सब्जी मंडी के 110 व्यापारियों के साथ अवकाश के दिन मीटिंग लेने के लिए कहा। जहां व्यापारियों के साथ ही चर्चा करके प्लाॅन बनाने व जमीन चिन्हित करने की बात कही। ताकि भविष्य में जल्द से जल्द सब्जी मंडी को शिफ्ट कर समस्या का निराकरण किया जा सके।

पैकेजिंग और ब्रांडिंग पर करें फोकस

कलेक्टर नगर पालिका निगम भिलाई में स्थित सी-मार्ट भी पहुंचे थे। जहां उन्होंने सी मार्ट के बेहतर प्रबंधन के लिए स्किल्ड ह्युमन रिसोर्स द्वारा इसके संचालन कराने की बात कही। स्व-सहायता समूह के उत्पादों की बिक्री ज्यादा से ज्यादा हो उसके लिए बेहतर प्लाॅन बनाने के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया ताकि समूह की महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा आर्थिक लाभ पहुंचाया जा सके। सी मार्ट में बेचे जाने वाले उत्पादों की बिक्री ज्यादा से ज्यादा हो इसके लिए यहां के उत्पादों की पैकेजिंग और ब्रांडिंग पर विशेष ध्यान देने कहा।

सीसी टी.वी. कैमरा से रखी जाएगी पैनी नजर

सी मार्ट में सुरक्षा के उद्देश्य से सीसी टी.वी कैमरा युक्त बनाया गया है। जिसे सी-मार्ट के अंदर बने कंट्रोल रूम से कंट्रोल किया जाएगा। इसमें लगे कैमरे नाईट विजन को भी सपोर्ट करते हैं इस कारण कम रोशनी में भी ये बेहतर से बेहतर फीचर क्वालिटी प्रदान करेंगे। इससे सी मार्ट में रखे गए उत्पादों की निगरानी के साथ-साथ असामाजिक तत्वों पर भी आसानी से पैनी नजर रखी जा सकेगी।

यह भी पढ़ें: कुटुम्ब न्यायालय और स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों पर बंपर भर्ती

JOB:AAI में रिक्त 400 पदों पर भर्ती,14 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

ग्राहकों के लिए 5 फूड काउंटर स्टॉल 

सी मार्ट के मेन एन्ट्री पर 5 फूड स्टॉल की व्यवस्था भी की गई। जिसमें छत्तीसगढ़ी व्यंजनों से लेकर चायनिज व चाट जैसे काउंटरों की व्यवस्था होगी। इन फूड स्टॉल काउंटर का संचालन कुकिंग एक्सपर्टस के द्वारा किया जाएगा ताकि आने वाले नागरिकों को साफ-सुथरा और लजीज व्यंजन प्राप्त हो सके।

सार्वजनिक मंगल भवन का लिया जायजा

कलेक्टर ने मदर टेरेसा जोन 03 वार्ड नंबर 33 में स्थित मंगल भवन का निरीक्षण भी किया। उन्होंने वहां उपस्थित संबंधित अधिकारियों को इसे प्राइवेट मैरिज गार्डन के तर्ज पर डेवलप करने के लिए कुछ दिशा निर्देश दिए। भवन के बाहरी क्षेत्र में प्लांटेशन के लिए कहा, ताकि भवन का स्वरूप ज्यादा से ज्यादा ईको फ्रेंडली लगे।इस मंगल भवन में 25 कमरे और एक हॉल है जिसमें 12 कमरे ग्राउंड फ्लोर पर और 13 कमरे प्रथम तल पर हैं। यहां सभी समाज के लोग शादी एवं अन्य कार्यक्रम के लिए इसकी बुकिंग करा सकते हैं। निरीक्षण के दौरान दुर्ग निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे और भिलाई निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: डीपीएस ने आरटीई के तहत प्रवेश देने के बजाय किया टालमटोल, कलेक्टर से शिकायत

अब मंगलवार को होगा जनर्शन,विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में करेंगे सुनवाई

धार्मिक स्थल में तोड़फोड़,जय हनुमान सेवा वाहिनी ने पुलिस से की दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!