Homeधर्म-समाजहरियाली तीज पर सुहागिनों ने पति की लंबी उम्र के लिए रखी...

हरियाली तीज पर सुहागिनों ने पति की लंबी उम्र के लिए रखी व्रत

भिलाई.शाही दशहरा महिला उत्सव समिति ने सिविक सेंटर स्थित कला मंदिर में आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव एवं तीज मिलन समारोह मनाया। अमृत महोत्सव एवं तीज मिलन कार्यक्रम में अतिथियों ने भगवान भोलेनाथ की प्रतिमा की पूजा अर्चना एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्य अतिथि पूर्व केबिनेट मंत्री रमशीला साहू रही। उन्होंने सभी को तीज मिलन एवं अमृत महोत्सव की बधाई और शुभकामनाएं दी। समारोह में डीएसपी सबा अंजुम प्रेस क्लब भिलाई की अध्यक्ष भावना पांडेय, प्रदेश भाजपा मंत्री उषा टावरी,महिला आयोग की सदस्य तुलसी साहू पूर्व महापौर दुर्ग चन्द्रिका चंद्राकर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं वर्तमान सदस्य माया बेलचंदन डॉ मंजू तिवारी,रजनी रजक,मनी मेखला शुक्ला,रीता मिश्रा,बानी सोनी,बबिता दुबे,वर्णिका शर्मा,सुनीता शर्मा,रेशमा लोकेश उपस्थित हुए।

chhattisgarh

शाही दशहरा महिला उत्सव समिति की संरक्षिका चारुलता पाण्डेय ने महिलाओं को आजादी के 75 वे साल अमृत महोत्सव एवं तीज की बधाई दी और हरियाली तीज को महिलाओं के लिए बहुत खास बताया। उन्होंने कहा कि सुहागिनें हरियाली तीज का त्योहार पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं।

महिलाओं के लिए यह पर्व बहुत ही खास होता है।सावन का महीना प्रेम और उत्साह का महीना माना जाता है प्रेम के धागे को मजबूत करने के लिए इस महीने में कई त्योहार मनाये जाते हैं इन्हीं में से एक त्योहार है हरियाली तीज यह त्योहार हर साल श्रावण माह में मनाया जाता है इस त्योहार के विषय में मान्यता है कि माता पार्वती ने भगवान शिव को पाने के लिए तपस्या की थी.

advt

इससे प्रसन्न होकर महादेव ने हरियाली तीज के दिन ही माता पार्वती को अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार किया था।आज के तीज मिलन के अवसर पर उपस्थित महिलाओं के द्वारा विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तु किये गए जैसे कि नृत्य में शिव तांडव,छत्तीसगढी नृत्य,पंजाबी नृत्य,गरबा,नवरात्र पर होने वाले बंगाली नृत्य प्रस्तुत किया गया.

इस तीज मिलन समारोह में महिलाएं हरी साड़ी पहनकर सोलह श्रृंगार करके सजधज कर शामिल होने पंहुची। आज के कार्यक्रम में होने वाले प्रतियोगिताओं में फैशन शो बेस्ट मेहंदी, तीज क्वीन,बेस्ट मेकअप, बेस्ट लुक,बेस्ट हेयर स्टाइल, मिसेस परफेक्ट,मिसेस एवरग्रीन, बेस्ट स्माइल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!