HomeUncategorizedवन होम वन ट्री: महापौर ने उद्यान में पौधे रोपकर की अभियान...

वन होम वन ट्री: महापौर ने उद्यान में पौधे रोपकर की अभियान की शुरुआत

भिलाई. रिसाली नगर पालिक निगम की महापौर शशि सिन्हा और सभापति केशव बंछोर ने बुधवार को उद्यान परिसर में पौधे रोपकर  ‘वन होम वन ट्री‘ अभियान की शुरुआत की। करीब 2000 पौधों का पहला खेप पार्षदों के लिए रवाना किया। इन पौधों को पार्षद अपने वार्ड के लोगों के घरों तक पहुंचाऐंगे।

रिसाली नगर पालिक निगम की महापौर शशि अशोक सिन्हा ने सभी वार्ड के पार्षदों से आहव्हन किया है कि वे पौधों को घरों तक पहुंचाए। इसके बाद नागरिक पौधों को लगाए है कि नहीं इसकी निगरानी भी करे। महापौर ने कहा कि पार्षदों की गिनती वार्ड के प्रथम नागरिक के रूप में होती है। इसलिए वे प्रथम नागरिक की भूमिका को समझे और वन होम वन ट्री अभियान को सफल बनाने में मद्द करे। उन्होंने दशहरा फुटबाॅल ग्राउंड के निकट वन होम वन ट्री अभियान की शुरूआत करते महापौर परिषद के सद्स्यों को पौध वितरण किया। महापौर ने निगम कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे पार्षदों को डिमांड के अनुसार पौध उपलब्ध कराए।

फुटबाॅल ग्राउंड में रोपे पौधे
महापौर ने कहा टाउनशिप क्षेत्र के अलावा निगम क्षेत्र के शेष हिस्से में हरियाली कम है। जनप्रतिनिधि लोगों को पौध भेटकर उसे लगाने प्रोत्साहित करे। महापौर के अलावा सभापति केशव बंछोर, एमआईसी सनीर साहू, चन्द्रभान ठाकुर, परमेश्वर, सोनिया देवांगन, ईश्वरी साहू, पार्षद जहीर अब्बास, अनिल देशमुख, रेखा देवी के अलावा आदिवासी मातृशक्ति संगठन की अखलेश मरावी, चन्द्रकला तारम, नितिन, भूनेश्वरी उइके, किर्ती ठाकुर, लोकेश्वरी ध्रूव आदि ने फुटबाॅल ग्राउंड में पौध रोपण किया।

सामाजिक संगठन को भी दिए जाऐंगे पौध
आयुक्त आशीष देवांगन ने कहा है कि पहले चरण में डिमांड के अनुसार घर-घर पौध पहुंचाने पार्षदों को जिम्मेदारी दी गई है। इसके बाद निगम प्रशासन स्कूलों और सामाजिक संगठनों को आवश्यकता के अनुसार पौध उपलब्ध कराएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!