Homeराज्यजिला छोटा होने का लोगों को मिलना चाहिए फायदा- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

जिला छोटा होने का लोगों को मिलना चाहिए फायदा- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

  • डोंगरगांव में समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लोगों की हर शिकायत को गंभीरता से लेने के दिए निर्देश
  • पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से सड़कों के नवीनीकरण और मरम्मत कार्य की ली जानकारी
  • अवैध शराब की बिक्री की शिकायत पर आबकारी अधिकारी को लगाई फटकार

डोंगरगढ़. छत्तीसगढ़ राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव में भेंट मुलाकात अभियान के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से रूबरू हुए। लोगों से शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली। लोगों की मांग पर कई घोषणाएं भी किया। मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को जिला छोटा होने का फायदा अधिक से अधिक लोगाें तक पहुंचाने कहा।

 

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि नवीन जिलों के गठन के साथ राजनांदगांव जिले का क्षेत्रफल छोटा हुआ है, जिससे प्रशासनिक कसावट लाकर निचले स्तर पर आम जनता को शासन की योजनाओं का लाभ अधिकारियों द्वारा दिया जाना सुनिश्चित होना चाहिए। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान आज डोंगरगांव में अधिकारियों की समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिले के छोटे होने से अधिकारी अपने कार्यों की सतत मॉनिटरिंग और क्रियान्वयन बेहतर तरीके से कर सकते हैं।

Chhattisgarh
समीक्षा बैठक में उपस्थिति अधिकारीगण

उन्होंने अधिकारियों से 1 नवंबर से शुरू हुई धान खरीदी को लेकर चर्चा की जिसमें उन्होंने धान खरीदी को चुनौतीपूर्ण बताते हुए संबंधित अधिकारियों को धान की खरीदी से लेकर उसके उठाओ के नियमित प्रबंधन के लिए सफल कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए, इसके साथ ही उन्होंने पैरादान के लिए संबंधित अधिकारियों को सही तरीके से प्रचार-प्रसार कर, ज्यादा से ज्यादा पैरा इकट्ठा करने के निर्देश दिए ताकि पर्यावरण को सुरक्षित करने के साथ-साथ पशुधन के लिए चारे की व्यवस्था हो सकेगी।

यह भी पढें: केन्द्रों में धान खरीदी की व्यवस्था देखने पहुंचे जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष राजेन्द्र साहू

अवैध शराब को लेकर मिलने वाली शिकायत पर भी मुख्यमंत्री काफी सख्त दिखाई दिए जिसमें उन्होंने आबकारी अधिकारी को क्षेत्र के अंदरूनी स्थानों पर सतत मॉनिटरिंग कर विधिपूर्ण कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य और राजस्व संबंधी मामलों में बेहतर स्थिति निर्मित करने के लिए और छोटी से छोटी शिकायतों को भी गंभीरता से लेने और उसका निराकरण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

Weekly Horoscope:ग्रह-नक्षत्र और सितारों की चाल इन राशियों के लिए अनुकुल परिणाम लेकर आएगा

सड़कों की स्थिति को लेकर भी उन्हें पीडब्ल्यूडी के अभियंता से जानकारी मांगी और दिसंबर तक मरम्मत और नवीन सड़क से संबंधित सभी कार्य को पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया और इसे प्राथमिकता की श्रेणी में रखने के लिए कहा।

बिकिनी पहनकर समंदर में किलर पोज देते नजर आईं एक्ट्रेस,जिन्हें फैंस कर रहे खूब पसंद

साउथ एक्ट्रेस ने फिल्म निर्माता साजिद खान पर लगाए गंभीर आरोप,पांच मिनट तक घूरता रहा प्रायवेट पार्ट

मेरे हस्बैंड की बीवी में नजर आएंगे अर्जुन, रकुल और भूमि पेडेनकर

chhattisgarh

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!