Homeराजनीतिपेट्रोल-डीजल के बहाने लोगों की जेब पर वार, कीमत हो गया 100...

पेट्रोल-डीजल के बहाने लोगों की जेब पर वार, कीमत हो गया 100 के पार- जिलाध्यक्ष

चरोदा @ news-36. जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भिलाई चरोदा ने पेट्रोल डीजल के मूल्य वृद्धि के विरोध में आज भिलाई-3 में प्रदर्शन किया। पोस्टर बैनर के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार की नीति के खिलाफ नाराजगी जताई।
प्रदर्शनकर्ता दुर्ग ग्रामीण के जिलाध्यक्ष निर्मल कोसरे का कहना है कि, लगातार बढ़ती हुई पेट्रोल डीजल के मूल्य वृद्धि के लिए केंद्र की सरकार दोषी है। मई महीने में 17 बार पेट्रोल एवं डीजल के मूल्य में वृद्धि हुआ है जिसके चलते महंगाई लगातार बढ़ते जा रही है। देश के अधिकांश शहरों में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 100 रुपए से ऊपर हो चुका है एवं डीजल 90 से पार कर चुका है। जब पेट्रोल और डीजल 60-70 था तब मोदी जी एवं उनके भाजपा के लोगों को महंगाई डायन लगती थी, लेकिन आज पेट्रोल/डीजल 100 के आसपास पहुंच चुकी है। महंगाई को डायन कहने वाले चुप हो गए हैं।
समर्थन मूल्य भी नाकाफी

ब्लाक अध्यक्ष मनोज मढ़रिया ने कहा कि किसानों के समर्थन मूल्य में मात्र 2 से 3 फीसदी की वृद्धि की गई है। जो कि लागत के अनुसार बहुत कम है। पेट्रोल डीजल में 35 से 40 फीसदी वृद्धि होने से कृषि कार्य की लागत बढ़ेगी। किसानों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। प्रदर्शनकारियों में महामंत्री राजेश बघेल, बी एन राजू, संतोष मंडपे, डॉ नौशाद सिद्दीकी, इंद्रजीत यादव, अशफाक अहमद, युवराज कश्यप, संदीप साहू, मिलिंद दानी, मन्नू सोनी, लक्ष्मी नरसिम्हा शामिल थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!