Homeराजनीतिपीएम ने जारी किए किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त,अगर नहीं मिले...

पीएम ने जारी किए किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त,अगर नहीं मिले पैसे, तो तुरंत करें ये काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से बटन दबाकर किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी की। पीएम ने देश के 10 करोड़ किसानों के खाते में 21 हजार करोड़ रुपए जारी किए हैं। अब तक 2 लाख करोड़ से ज्यादा कि रकम किसानों के खातों में पहुंच चुकी है।

ये नंबर करेगा मदद

11वीं किस्त का लाभ न मिलने पर आप पीएम किसान टोल फ्री नंबर  18001155266 पर कॉल करके भी मदद ले सकते हैं।

अगर नहीं मिले पैसे, तो तुरंत करें ये काम

अगर किसी कारण से आपके खाते में किस्त के पैसे नहीं आएं हैं, तो आप हेल्पलाइन नंबर 011-24300606 पर कॉल करके इसका कारण जान सकते हैं।

पीएम बोले- मैं आपको चुनाव लड़वा देता
त्रिपुरा के पंकज साहनी ने पीएम मोदी से कहा घर, शौचालय, बिजली, पानी सब मिला। वन नेशन, वन राशन कार्ड का लाभ मिला। कर्नाटक कलबुर्गी से संतोषी ने कहा कि गांव में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खुल गया है। दवाई मुफ्त मिल रही है। हमारी माता जी अब स्वस्थ हैं। पीएम ने कहा अगर मैं कर्नाटक में होता तो मैं आपको चुनाव लड़वा देता। आप गांव की सबसे बड़ी लीडर बन सकती हो। आपके भीतर बोलने की बहुत ही शानदार कला है।

पीएम ने पूछा- समा खेती करते हैं
हिमाचल के सिरमौर कि समा देवी से पीएम मोदी ने कहा कि हम भी कभी सिरमौर आया करते थे। समा देवी ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला। पहले कच्चा मकान था। कुछ पैसा दिहाड़ी करके कमाया था। सरकार ने डेढ़ लाख दिया। पीएम ने पूछा- समा खेती करते हैं। समा ने बताया कि लहसुन की फसल चली है, इसके अलावा बीन, मटर, मक्की और आलू की खेती भी करते हैं।
पीएम आवास का लाभ मिला
पीएम मोदी ने लदाख के लाभार्थी ताशी तुंदुप से बातचीत की। पीएम मोदी ने पूछा कि लद्दाख में टूरिस्ट आना शुरू हुआ कि नहीं। ताशी ने जल जीवन मिशन और आवास योजना के लाभ के बारे में बताया। बिहार के बांका जिले की ललिता देवी से पीएम मोदी ने बातचीत की। ललिता ने कहा कि उन्हें उज्जवला योजना, आवास योजना का लाभ मिला। पहले मिट्टी के घर में रहते थे। पानी टपकता था। अब पक्का मकान मिल गया। शौचालय बना लिया। बाहर शौच जाने में शर्म आती थी। पीएम ने पूछा- बच्चों को पढ़ाती हो। बड़ी लड़की बीए, बेटा इंटर में है।
8 साल का कार्यकाल
सीएम जयराम ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा किया है। इसके लिए सभी प्रदेशवासी बधाई के पात्र हैं। हिमाचल पीएम मोदी के दिल के बहुत करीब है। हिमाचल के लोगों से पीएम मोदी का बहुत ज्यादा स्नेह है।  सीएम जयराम ने कहा कि प्रधानमंत्री आज भी प्रदेश में कई कार्यकर्ताओं को उनके नाम से जानते हैं।सीएम जयराम ने कहा कि कोविड संकट में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे राष्ट्र की हिम्मत बढ़ाई। लोगों को हौसला दिया। आज देश ने कोविड से लड़ाई जीत ली है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!