Homeदेशpolitical crisis in maharashtra:सांसद संजय राउत ने बागियों पर साधा निशाना

political crisis in maharashtra:सांसद संजय राउत ने बागियों पर साधा निशाना

मुंबई.महाराष्ट्र में सियासी संकट गहराता ही जा रहा है। इस बीच खबर है कि शिवसेना सांसद संजय राउत का बागियों पर निशाना साधा है। जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘कब तक छिपोगे गुवाहाटी में..आना ही पड़ेगा चौपाटी में। दरअसल महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा की सक्रिय होने की खबर के बाद शिवसेना के पदाधिकारी हमलावर हो गए हैं। हर गतिविधि को लेकर ट्वीट कर रहे हैं।

कल भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के बीच मुलाकात की खबरें सामने आई थीं। इसके बाद शनिवार की देर रात असम के मंत्री अशोक सिंघल भी शिवसेना के बागी विधायकों से मिलने गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल पहुंचे थे।

जिसे लेकर संजय राउत ने निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, उन्हें जो करना है करने दो, मुंबई तो आना पड़ेगा ना। वहां बैठकर हमें क्या सलाह दे रहे हैं? लाखों शिवसैनिक हमारे एक इशारे का इंतजार कर रहे हैं’ लेकिन हमने अभी भी संयम रखा है। लोग उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर भरोसा रखेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग बाहर गए हैं वो शिवसेना नाम का इस्तेमाल ना करें और अपने बाप के नाम का इस्तेमाल करें और वोट मांगें।

बागी विधायकों की आज बैठक

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने बागी विधायकों की आज दोपहर 12 बजे बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। वहीं खबर है कि गुवाहाटी के जिस होटल में शिवसेना के बागी विधायक रुके हुए हैं। वहां की बुकिंग बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट:होटल की बुकिंग दो और दिनों के लिए बढ़ाई, इधर सीएम ठाकरे ने मांगे जवाब

राज्यपाल की अस्पताल से छुट्‌टी
इधर राज्य में जारी सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। फिछले दिनों कोविड से संक्रमित होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। बताया जा रहा है कि भाजपा महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा पेश करने को लेकर जल्दी में नहीं है भाजपा शिवसेना के आंतरिक संघर्ष के नतीजों का इंतजार कर रही है। इसके बाद ही भाजपा सरकार बनाने को लेकर फैसला करेगी।

शरद पवार से मिले थोराट व अशोक चव्हाण
महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच बैठकों का दौर जारी है। इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करने पहुंचे।

हर दिन खर्च हो रहे 9 लाख रुपये: आदित्य ठाकरे
शिवसेना नेता व महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने बागी विधायकों व भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, हमारे विधायकों को जबरन असम ले जाया गया है। वहां उन पर हर दिन नौ लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। जबकि, असम में बाढ़ से लाखों लोग पीड़ित हैं। उन्हें खुद के भरोसे छोड़ दिया गया है। आदित्य ठाकरे ने कहा, पूरे देश ने देखा कि जिसने कोरोना के दौरान सबसे अच्छा काम किया, उसे अपना सरकारी आवास छोड़ना पड़ा। बागी विधायकों पर कहा, अगर आप शिवसेना के बिना लड़ने के लिए तैयार हैं, तो हम तैयार हैं। हम किसी भी कीमत पर आपको जीतने नहीं देंगे।

शिवसेना व बालासाहेब के नाम के संबंध में प्रस्ताव पारित
शिवसेना की ओर से शनिवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में दिवंगत बालासाहेब के नाम के इस्तेमाल के संबंध में प्रस्ताव पारित हुआ। प्रस्ताव में कहा गया है कि कोई भी अन्य राजनीतिक संगठन शिवसेना या उसके संस्थापक बाल ठाकरे के नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकता है। दरअसल, शिंदे गुट की ओर से अपने समूह का नाम शिवसेना बालासाहेब रखने के बाद यह प्रस्ताव पारित हुआ।

यह भी पढ़ें: इंडियन आर्मी और इंडियन एयर फोर्स ने जारी किया नोटिफिकेशन, अप्लाई करना चाहते हैं तो पढ़ लीजिए पूरा प्रोसेस

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!