Homeराजनीतिछत्तीसगढ़ में फोन टेपिंग को लेकर एक बार फिर सियासत गर्म

छत्तीसगढ़ में फोन टेपिंग को लेकर एक बार फिर सियासत गर्म

रायपुर.फोन टेपिंग को लेकर छत्तीसगढ़ की सियासत एक बार फिर गर्म हो गई है। दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि प्रदेश सरकार को अस्थिर करने के लिए फोन टेपिंग कराई जा रही है। मुख्यमंत्री के बयान के बाद अब कांग्रेस ने मोर्चा संभाल लिया है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा विपक्षी दलों की सरकारों को गिराने का षड्यंत्र पिछले 8 सालों से कर रही है। केंद्र सरकार विपक्ष को परेशान करने के लिए किस हद तक गिर सकती है। यह उसका एक नमूना है।विपक्ष को परेशान करने के लिए फोन टेपिंग के साथ सीबीआइ, ईडी, आइटी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्षी दल के नेताओं पर दबाव बनाना, विधायकों की खरीद फरोख्त कर सरकारों पर कब्जा करना भाजपा का मूल चरित्र बन गया है।

उन्होंने कहा कि, केन्द्र की भाजपा सरकार पर विपक्षी नेताओं की जासूसी के आरोप नए नहीं है। पेगासेस साफ्टवेयर की अवैध खरीदी और उसके उपयोग के पुख्ता आरोप भाजपा सरकार पर लगे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र से इस मामले में सफाई मांगी थी, लेकिन केंद्र सरकार कोई स्पष्ट जबाब नहीं दे पाई है।

यह भी पढ़ें:भगवान महाकाल की पालकी यात्रा में परिवर्तन को लेकर दो धड़े में बंटे पुजारी

एशियन चैंपियनशिप: भारतीय टीम में राजनांदगांव की दो बेटियों को मिला स्थान
इधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सवाल उठाते हुए पूछा कि, भूपेश सरकार के मंत्री और विधायक ऐसा कौन का कार्य कर रहे हैं, जिसका फोन टेप हो रहा है। मुख्यमंत्री बघेल का हाल बेहाल क्यों हो गया है। केंद्र की भाजपा सरकार हमेशा संवैधानिक रूप से कार्य करती है, लेकिन छत्तीसगढ़ कांग्रेस को किस बात का भय सता रहा है?

साय ने कहा कि क्या भूपेश बघेल को अपने घर के भीतर (केबिनेट) से खतरा है? यदि है तो वे ऐसे साथियों पर एक्शन क्यों नहीं ले रहे हैं, जिनकी बातें उजागर होने पर अपनी सरकार के अस्थिर होने का अंदेशा है? सीएम बघेल बताएं कि उनके प्रशासनिक सहयोगियों पर पहरेदारी बढ़ाने की वजह क्या है? मंत्री द्वारा एक कलेक्टर को भ्रष्ट बताने पर अफसर या मंत्री दोनों में से दोषी को क्यों नहीं हटाया गया?

यह भी पढ़ें: अग्निपथ योजना के विरोध में 27 को सभी विधानसभा क्षेत्र में प्रदर्शन

हत्या के आरोप में भाजपा से निलंबित युवा नेता गिरफ्तार, फॉर्चूनर जब्त

advt

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!