Homeराजनीतिसियासत: पीएम के स्वागत के लिए सिर्फ एक मंत्री, राष्ट्रपति पद के...

सियासत: पीएम के स्वागत के लिए सिर्फ एक मंत्री, राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी सिन्हा की अगुवानी में पूरा मंत्रिमंडल

तेलंगाना. सत्तारूढ़ टीआरएस (Telangana Rashtra Samithi)और विपक्षी भाजपा के बीच सियासत गर्म है। इसी बीच आज भाजपा (BJP)की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने हैदराबाद पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) के स्वागत के लिए राज्य का सिर्फ एक मंत्री जाएगा, तो वही विपक्ष के साझा राष्ट्रपति प्रत्याशी यशवंत सिन्हा बेगमपेट एयरपोर्ट पर अगुवाई करने के लिए मुख्यमंत्री  केसीआर(CM KCR) समेत समेत पूरा मंत्रिमंडल जाएगा

राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha)थोड़ी देर में बेगमपेट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां उनका राज्य सरकार की ओर से भव्य स्वागत किया जाएगा। खुद सीएम केसीआर और उनके सारे मंत्री इस मौके पर मौजूद रहेंगे। कुछ देर बाद प्रधानमंत्री मोदी पहुंचेगे। उनकी अगुवानी के लिए राज्य सरकार की ओर से केवल एक मंत्री एयरपोर्ट जाएगा। आमतौर पर जब प्रधानमंत्री किसी राज्य की राजधानी में पहुंचते हैं तो राज्यपाल के अलावा सीएम व प्रदेश के मंत्री भी एयरपोर्ट जाकर उनका स्वागत करते हैं। केसीआर पहले भी पीएम मोदी के दौरे के वक्त एयरपोर्ट जाने से परहेज कर चुके हैं।

छह माह में यह तीसरा मौका है, जब सीएम केसीआर पीएम मोदी की यात्रा के दौरान प्रोटाकॉल का पालन नहीं करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी इंडियन स्कूल आफ बिजनेस की 20 वें वार्षिक समारोह में भाग लेने तेलंगाना आए थे, तब केसीआर बेंगलुरु चले गए थे। इससे पहले फरवरी में हुई पीएम की हैदराबाद यात्रा के दौरान भी केसीआर उनकी अगवानी के लिए नहीं पहुंचे थे।

केसीआर ने राष्ट्रपति चुनाव में सिन्हा के समर्थन का ऐलान किया है। तेलंगाना के सीएम व टीआरएस के प्रमुख राव ने सिन्हा को विपक्ष का साझा प्रत्याशी बनाने में अहम भूमिका निभाई है। 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में सिन्हा का मुकाबला केंद्र में सत्तारूढ़ राजग की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू से है। मुर्मू को बीजद, अकाली दल समेत कई अन्य गैर राजग दलों का भी समर्थन प्राप्त है।

यह भी पढ़ें: निक जोनस को बोल्ड कट टॉप में प्यार से बाहें थामे दिखीं ये अदाकारा

शॉर्ट ड्रेस में श्रद्धा के टोन्ड लेग्स हो रहे हैं फ्लॉन्ट

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से
हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से शुरू हो रही है। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, 19 राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। यह बैठक हैदराबाद के इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर में होगी। पीएम मोदी बैठक में शामिल होंगे और संभवत: रविवार को वे इसे संबोधित करेंगे। इसमें वे आगामी गुजरात चुनाव समेत अन्य प्रमुख मुद्दों पर पार्टी नेताओं को मार्गदर्शन देंगे। पीएम रविवार को हैदराबाद के परेड ग्राउंड में सभा को भी संबोधित करेंगे।

2023 में होंगे चुनाव
तेलंगाना में 2023 विधानसभा चुनाव होने हैं, इस दृष्टि से भी भाजपा कार्यकारिणी की यह बैठक अहम है। भाजपा सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) को पराजित कर सत्ता हासिल करने के प्रयासों में पूरी ताकत से जुटी हैं, वहीं टीआरएस भी विकास को लेकर मोदी सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

यह भी पढ़ें: प्रशिक्षित एवं दीक्षित विद्यार्थी भारतीय संस्कृति एवं मूल्यों का भी संरक्षण करें-राज्यपाल उइके

बच्चों ने मुख्यमंत्री से पूछा, हेलिकॉप्टर से कैसा दिखता है हमारा रामगढ़

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!