Homeदेशप्रो.राजीव प्रकाश होंगे आईआईटी भिलाई के नए निदेशक

प्रो.राजीव प्रकाश होंगे आईआईटी भिलाई के नए निदेशक

  • प्रो.प्रकाश आईआईटी (बीएचयू) वाराणसी में पदस्थ हैं
  • प्रोफेसर रजत मूनाआईआईटी गांधीनगर के नए निदेशक
  • आईआईटी भिलाई पूर्ण किया पांच साल का कार्यकाल

भिलाई. प्रोफेसर राजीव प्रकाश (IIT Bhilai) के नए निदेशक होंगे। राष्ट्रपति, द्रौपदी मुर्मु ने सोमवार 19 सितंबर को आईआईटी भिलाई के नए निदेशक की नियुक्ति को मंजूरी दी है। प्रोफेसर मूना के स्थान पर प्रोफेसर राजीव प्रकाश को आईआईटी भिलाई के निदेशक नियुक्त किए हैं।

बता दें कि प्रो. प्रकाश ने अपनी पीएचडी टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च मुंबई से की है। प्रो. प्रकाश आईआईटी (BHU) वाराणसी में मैटेरियल्स साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर हैं, जहां उन्होंने डीन (आरएंडडी) के रूप में भी कार्य किया। उन्होंने सात वर्ष एक वैज्ञानिक के रूप में सीएसआईआर (आईआईटीआर, लखनऊ) में भी कार्य किया है।
प्रोफेसर प्रकाश ने संस्थापक निदेशक, प्रोफेसर रजत मूना का स्थान लिया, जिन्हें आईआईटी भिलाई में पांच साल के सफल कार्यकाल के बाद आईआईटी गांधीनगर के नए निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

 

यह भी पढ़ें:एक व्यक्ति,उनकी पत्नी से ऐसे बदतमीजी से बात करे तो ऐसी विधायकी को मैं 100 बार ठुकराना पसंद करुंगा-विधायक धर्मजीत

 

प्रोफेसर मूना के नेतृत्व में, आईआईटी भिलाई में शिक्षा और अनुसंधान में अत्यधिक वृद्धि हुई है। वर्तमान प्रवेश प्रक्रिया के अंत तक छात्र संख्या 115 से बढ़कर लगभग 900 हो गई है, और इस अवधि के दौरान करीब 500 शोध पत्र प्रकाशित हुए हैं। दुर्ग जिले के कुटेलभाटा में अत्याधुनिक परिसर पूरा होने के करीब है, और जल्द ही शैक्षणिक सत्र की शुरुआत के लिए तैयार हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: मोहड़ जलाशय के डुबान क्षेत्र के प्रभावितों को मिलेगा मुआवज़ा

दुर्ग एवं राजनांदगांव पुलिस की होटल, ढाबे पर सर्चिंग ऑपरेशन

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!