Homeराजनीतिकृषि मंत्री रविन्द्र चौबे संभालेंगे पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्रालय की...

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे संभालेंगे पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्रालय की जिम्मेदारी

विभाग से मंत्री टीएस सिंहदेव का इस्तीफा स्वीकार,

रायपुर. छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव का पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफा को लेकर पिछले पांच दिनों से चल रहे सियासत पर गुरुवार को विराम लग गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्री के इस्तीफा को स्वीकर कर लिया है। कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इस संबंध में छत्तीसगढ़ के राजपत्र में सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना भी जारी कर दिया है।जिसमें के मंत्रियों के विभागों में बदलाव की जानकारी दी गई है। अधिसूचना के अनुसार रविंद्र चौबे के कृषि, पशुधन विकास, मछली पालन, जल संसाधन और संसदीय कार्य विभाग के साथ पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रभारी मंत्री होंगे। टीएस सिंह देव लोक स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, जीएसटी, 20 सूत्री कार्यक्रम संभालेंगे।

यह भी पढ़ें:विकास के पथ पर चलने के लिए समाज के लोगों का एकता सूत्र में बंधे रहना आवश्यक-सीएम बघेल

बता दें कि मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार शाम को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफे की घोषणा की थी। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चार पेज का एक पत्र लिखा। इसमें विभाग में लगातार दखल और उनके प्रस्तावों पर काम नहीं होने की गंभीर शिकायतें हैं। इस पत्र में उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि वे पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के भार से खुद को पृथक कर रहे हैं।

इस पत्र के बाद संगठन और सरकार में एक दिन तक सन्नाटा पसरा रहा। रविवार सुबह जैन समाज के एक कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उन्हें पत्र ही नहीं मिला है। पत्र मिले तो उसका परीक्षण कराएंगे। उसके बाद हुई विधायक दल की बैठक में सिंहदेव के पत्र को अनुशासनहीनता बताकर कार्यवाही की मांग हुई। मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा, अब फैसला हाईकमान के हाथ में है। बताया जा रहा है कि शीर्ष नेताओं ने सिंहदेव से बात कर उन्हें फैसला बदलने पर राजी करने की कोशिश की। वे नहीं माने तो मंत्रिमंडल में फेरबदल को मंजूरी दे दी गई।

यह भी पढ़ें: समर्थन मूल्य पर अरहर, उड़द और मूंग की होगी खरीदी

क्रिकेट के मैदान में मुख्यमंत्री ने मंत्री के बाल को पहुंचाया बाउंड्री के बाहर

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!