Homeराज्यरेस्क्यू की राह में रोड़ा बन रही है चट्‌टान,राहुल के करीब पहुंच...

रेस्क्यू की राह में रोड़ा बन रही है चट्‌टान,राहुल के करीब पहुंच की है टीम

रायपुर. छत्तीसगढ़ के जांजगिर जिले के पिहरीद गांव के बोरवेल में फंसे राहुल को निकालने के लिए पिछले 100 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे टीम के लि मजबूत चट्टानें हर बार रेस्क्यू की राह में रोड़ा बन रही है। फिर भी टीमवर्क से अभियान कहीं भी रुका नहीं है। चट्टानों को काटने का काम जल्दी से जल्दी किया जा रहा है।

बता दें कि सेना और एनडीआरएफ के 8 सदस्यीय टीम टनल के माध्यम से राहुल के नजदीक पहुंच गई है। चट्टान को तोड़कर टनल बनाते हुए आगे बढ़ रही है। टनल बनाकर कुछ ही देर में राहुल को बाहर निकाला जाएगा।

रेस्क्यू टीम सोमवार की 10 बजे से बड़ी मशीन से खुदाई बंद कर दिया है और छोटी ड्रील मशीन की मदद से मैनुवली खुदाई कर चट्‌टान को तोड़ने में जुटा हुआ है। पिछले 12 घंटे से जवान छोटे औचार और मशीन से चट्‌टान को तोड़ते हुए आगे बढ़ रहे हैं। ताकि टनल बनाकर राहुल को बोरवेल के गड्ढे से सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। मेडिकल टीम मौके पर तैनात है। जैसे ही राहुल को बाहर लाया जाएगा, टीम उसकी स्वास्थ्य जांच करते हुए सम्पूर्ण चिकित्सकीय सुविधाओं से लैस एम्बुलेंस तक लेकर जाएंगे। फिर उसे ग्रीन कॉरिडोर बनाकर अपोलो अस्पताल बिलासपुर ले जाया जाएगा।

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर ले जाएगा अस्पताल

ग्रीन कॉरिडोर की मानिटरिंग स्वयं कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला और एसपी विजय अग्रवाल करेंगे। बता दें कि शुक्रवार से बोरवेल के गडढे में फंसे 10 साल के राहुल साहू को बाहर लाने के लिए NDRF,ARMY के जवानों की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं। अब तक तकरीबन 80 घंटे हो चुकी है। टीम राहुल के नजदीक पहुंच गई है। कुछ ही देर में राहुल को बाहर निकाला जाएगा।

chhattisgarh
राहुल साहू

रोबोट से निकालने का प्रयास रहा असफल

रविवार को गुजरात के रोबोट इंजीनियर महेश अहीर को बुलाया गया। उन्होंने बच्चे को रोबोट से निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली। फिर चट्‌टान की खुदाई के लिए माइनिंग एक्सपर्ट को बुलाया गया। उनके मार्ग दर्शन में टनल बनाने का काम शुरू किया गया। जो सोमवार की रात 10.30 बजे तक चली।

chhattisgarh
चट्‌टान को मशीन से तोड़ते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम

मुख्यमंत्री लेते रहे पल-पल का अपडेट

chhattisgarh
वीडियो कॉल कर रेस्क्यू ऑपरेशन का अपडेट लेते हुए मुख्यमंत्री भूपेश  बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन की पल-पल अपडेट लेते रहे। मुख्यमंत्री ने तो कई कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला से वीडियो कॉल कर वस्तु स्थिति की जानकारी ली रेस्क्यू टीम को निर्देश भी देते रहे। पांच मिनट पहले भी मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉल किया और ग्रीन कॉरिडोर बनाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल के रेस्क्यू का ऑपरेशन अंतिम दौर में है। स्वास्थ्य विभाग का अमला पूरी तरह से मुस्तैद रहे। सीएमएचओ, सिविल सर्जन, बीएमओ सहित चिकित्सक और स्टाफ़ नर्स आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था के लिए तैयार है। राहुल को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर अपोलो अस्पताल ले जाएगा।

यह भी पढ़ें: मासूम को सुरक्षित निकालने में मिली सफलता, छत्तीसगढ़ के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन

राहुल की सलामती के लिए हर कोई कर रहा है ईश्वर से प्रार्थना

 

chhattisgarh
राहुल की सलामती के लिए नगर पालिक निगम भिलाई के शारदापारा के लोगों ने सार्वजनिक शिव मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ेंBreaking: खाताधारकों से धोखाधड़ी करने वाले ग्राहक सेवा केन्द्र के

संचालक गिरफ्तार

सीएम को पुलिस ने किया गिरफ्तार

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!