Homeराज्यसुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ बूढ़ा पहाड़ में चलाया बड़ा आपरेशन

सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ बूढ़ा पहाड़ में चलाया बड़ा आपरेशन

बलरामपुर. सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ बूढ़ा पहाड़ में बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान नक्सलियों ने तीन बारआइईडी विस्फोट किया। छह राउंड फायरिंग की।सुरक्षा बल के जवानों ने उनका मुंह तोड़ जवाब दिया। इसके बाद नक्सली वहां से भाग खड़े हुए हैं। खराब मौसम के कारण पुलिस, सीआरपीएफ और झारखंड कोबरा,जगुआर की टीम सुरक्षित वापस लौट आई।

बलरामपुर पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि छत्तीसगढ़ -झारखंड की सीमा पर बूढ़ा पहाड़ में नक्सलियों के खिलाफ तीन दिन के विशेष आपरेशन में सुरक्षा बलों ने कठिन चुनैतियों का सामना कर नक्सलियों को खदेड़ने में सफलता हासिल की। तीन बार आइइडी विस्फोट भी हुआ, लेकिन टीम लगातार आगे बढ़ती रही।

इस दौरान नक्सलियों की ओर से छह बार फायरिंग भी की गई लेकिन सुरक्षाबलों ने भी उसका मुंहतोड़ जबाब दिया। छह बार की मुठभेड़ में नक्सलियों के मारे जाने की भी संभावना है।नक्सलियों को उनकी शरण स्थली से और भीतर खदेड़ने में भी सफलता मिली है।

Chhattisgarh

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ की टीम शनिवार को वापस लौट आई। झारखंड की ओर से आपरेशन में जुटी टीमें भी शनिवार देर रात तक सुरक्षित तरीके से निर्धारित स्थल पर वापस लौट गई है। सुरक्षाबलों को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है लेकिन नक्सलियों को एक निश्चित क्षेत्र में सीमित करने में सुरक्षाबलों को सफलता मिली है।

Chhattisgarh

बता दें कि बूढ़ापहाड़ , नक्सलियों का सुरक्षित ठिकाना माना जाता है। बूढ़ापहाड़ ,झारखंड के लातेहार और गढ़वा तथा छत्तीसगढ़ की बलरामपुर जिले की सीमा से लगी हुई है। वर्ष 2018 के बाद बूढ़ापहाड़ में नक्सलियों के खिलाफ यह सबसे बड़ा आपरेशन था।

Chhattisgarh

यह भी पढ़ें: विधायकों ने गोल पोस्ट पर आजमाए हाथ,कहा वर्षों का सपना आज हुआ पूरा

दौड़ती हुई कार में लगी आग,लोगों ने कूद कर बचाई जान

संभागायुक्त कावरे ने नवगठित जिला में सीएम के कार्यक्रम की तैयारी का लिया जायजा

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!