Homeनिकायभेलवा तालाब की सफाई के लिए आगे आएं सामाजिक संगठन, आयुक्त ने...

भेलवा तालाब की सफाई के लिए आगे आएं सामाजिक संगठन, आयुक्त ने की अपील

भिलाई . नगर पालिक निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर बुधवार की सुबह 6:00 बजे तालाब भेलवा तालाब पहुंचे। जहां उन्होंने मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों से फीडबैक लिया। लोगों ने आयुक्त को बताया कि गुरु नानक देव सरोवर तालाब को गुरु नानक देव समिति के द्वारा संचालन एवं संधारण के लिए लिया गया है। उन्होंने तालाब की सफाई की है। इसके बावजूद सफाई की और भी आवश्यकता तालाब में है।

निगम आयुक्त ने लोगों से तालाब की सफाई में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि निगम का स्वास्थ्य विभाग का अमला और निगम के अधिकारियों/कर्मचारी तालाब की सफाई में सहयोग करेंगे। वहीं पूर्व एल्डरमेन शमशेर बहादुर सिंह ने आयुक्त को ध्यान आकर्षित करते हुए बताया कि विगत कुछ समय से तालाब में कीचड़ युक्त पानी सम्मिलित होने लगा है। जिसके कारण स्थिति खराब हुई है। वहीं आयुक्त ने जोन आयुक्त को तालाब सफाई के लिए एक बेहतर प्लान बनाने कहा। ताकि तालाब के पानी की सफाई की जा सके। निगमायुक्त ने मॉर्निंग वॉक करते हुए पूरे तालाब परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान तालाब में घूमने आए लोगों से उन्होंने फीड बैक लिया।

बता दें कि नेहरू नगर गुरुद्वारा से लगा हुआ भेलवा तालाब अपने आप में शहर के आकर्षण का केंद्र है। यहां हर दिन सुबह शाम सैकड़ों लोग घूमने के लिए आते हैं। निगमायुक्त ने स्मृति नगर के विभिन्न इलाकों का सफाई को लेकर निरीक्षण किया वही एक उद्यान नुमा स्थान पर उन्होंने विशेष सफाई कराने के निर्देश दिए।

जलभराव न होने देने के लिए उपाय अपनाने के भी निर्देश आयुक्त ने दिए, समीपस्थ एक महिला द्वारा आकर्षक गार्डेनिंग खाली स्थल पर किया गया था, जिसका निगम आयुक्त ने निरीक्षण कर जायजा लिया और जोन स्वास्थ्य अधिकारी को आसपास के स्थलों को सफाई बरकरार रखने के निर्देश दिए। उन्होंने आसपास के नालियों की सफाई भी देखी। निरीक्षण के दौरान स्मृति नगर के पार्षद मुकेश अग्रवाल, जोन आयुक्त मनीष गायकवाड एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी अंकित सक्सेना आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!