Homeनिकायअध्यक्ष ने डेंगू मलेरिया के रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के संसाधन...

अध्यक्ष ने डेंगू मलेरिया के रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के संसाधन बढ़ाने पर दिया जोर

स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी अध्यक्ष लक्ष्मीपति राजू की अध्यक्षता में हुई सलाहकार समिति की बैठक

भिलाई. स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष लक्ष्मीपति राजू की अध्यक्षता में सलाहकार समिति की बैठक हुई। जहां उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेन्द्र मिश्रा को डेंगू, मलेरिया, पीलिया एवं जल जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य प्रभारी ने कहा कि बारिश के इस मौसम में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को अलर्ट मोड पर कार्य करने की आवश्यकता है, किसी भी परिस्थिति में ऐसी बीमारियों की जानकारी मिलने पर सतर्कता रखनी जरूरी है और त्वरित रूप से इसकी रोकथाम एवं नियंत्रण के उपाय अपनाए जाएं, ताकि बीमारियां आगे न बढ़ पाए।

स्वास्थ्य प्रभारी ने कहाchhattisgarh कि इसके लिए आवश्यक संसाधनों को बढ़ाने पर भी जोर दिया जाए इसके लिए उन्होंने टाउनशिप क्षेत्र में सफाई कर्मचारियों को बढ़ाने पर सलाहकार समिति के सदस्यों के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि कचरा प्रतिदिन घरों से निकल रहा है और इसकी सफाई भी उतनी ही आवश्यक है। प्रत्येक क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग का अमला हालांकि मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है, सुपरवाइजर के उचित मॉनिटरिंग से सफाई कार्य में और तेजी आएगी।

बता दें कि महापौर नीरज पाल ने स्वच्छ भिलाई एवं सुंदर भिलाई की परिकल्पना के तहत अधिकारियों को शहर में स्वच्छता बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए हैं। इसी तारतम्य में अधिकारी भी सुबह फील्ड का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का लगातार जायजा ले रहे हैं। सलाहकार समिति की बैठक में स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा एवं सलाहकार समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:जल-जंगल-जमीन के बारे में खुद फैसला ले सकेंगे आदिवासी -मुख्यमंत्री बघेल

Exclusive:महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने दिखाई संवेदनशीलता, बिन माँ-बाप के बच्चाें के लिए महिला अधिकारी बनें सहारा

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!