HomeAdministrationBreaking news: स्वतंत्रता दिवस पर देश, प्रदेश एवं जिले को गौरान्वित करने...

Breaking news: स्वतंत्रता दिवस पर देश, प्रदेश एवं जिले को गौरान्वित करने वाले खिलाड़ी,अधिकारी और कर्मचारी होंगे सम्मानित

भिलाई.स्वतंत्रता दिवस पर कॉमनवेल्थ गेम्स2022 में छत्तीसगढ और देश का नाम रोशन करने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षि कश्यप समेत कर्मचारी अधिकारियों को सिविल लाइन दुर्ग में प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित करेंगे। मुख्य अतिथि सुबह 9 बजे ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। इसके बाद उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारी अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र-प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को बैडमिंटन में रजत पदक दिलाने वाली छत्तीसगढ़ के दुर्ग की बेटी आकर्षि कश्यप को स्वतंत्रता दिवस समारोह में सम्मानित किया जाएगा। आकर्षि ने वर्ष 2019 से अब तक महिला एकल में अपनी भारत की नंबर वन रैकिंग को लगातार बनाए रखी है। BAI सीरीज सीनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट 2021 चेन्नई जीता है। 16 से 22 दिसंबर महिला एकल में राज्य के लिए खिताब जीता। 20 से 27 नवंबर 2021 को बहरीन इंटरनेशनल चैलेंज में कांस्य पदक विजेता बनी। हाल ही में 28 जुलाई से 8 अगस्त 2022 तक चली कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय दल का प्रतिनिधित्व कर बैडमिंटन खेल में भारत के लिए रजत पदक प्राप्त किया है।

जिले को पुरस्कार दिलाने वाले चिकित्सक डॉ शर्मा होंगे सम्मानित

 स्वतंत्रता दिवस पर सिविल लाइन में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाटन के बीएमओ डॉ आशीष शर्मा को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। डॉ शर्मा के नेतृत्व में 2021-22 में भारत सरकार की काया कल्प योजना अंतर्गत दुर्ग जिले ने पहला राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन प्रमाण पत्र हासिल किया था। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाटन ने 2021-22 में राज्य में स्वच्छ अस्पताल योजना अंतर्गत प्रथम पुरुस्कार हासिल किया था। हेल्थ वेलनेस सेंटर मर्रा जिले में प्रथम स्थान हासिल किया और अमलेश्वर ने द्वितीय स्थान हासिल कर जिले को गौरवान्वित किया है।

सम्मानित होने वाले अधिकारी कर्मचारियों के बारे में जानकारी नीचे लाइन पर क्लिक करें

15 अगस्त को सम्मानित होने वाले अधिकारी कर्मचारियों की सूची  

यह भी पढ़ें: भारत माता की प्रतिमा को रथ में विराजित कर विधायक ने निकाली आजादी की गौरव यात्रा मुख्यमंत्री ने साहित्कार लीलाधर मंडलोई को प्रदान किया वसुंधरा सम्मान

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!