Homeराज्यराज्य स्तरीय युवा महोत्सव राजधानी में, मुख्य सचिव ने विभागाें की तय...

राज्य स्तरीय युवा महोत्सव राजधानी में, मुख्य सचिव ने विभागाें की तय की जिम्मेदारी

  • मुख्य सचिव ने बैठक में तय की विभागीय अधिकारियों की जिम्मेदारी
  • प्रतिभागियों के लाने ले जाने, ठहरने सहित भोजन एवं सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने के दिए निर्देश
  • राजधानी रायपुर में 12 से 14 जनवरी तक चलेगा युवा महोत्सव

रायपुर.प्रदेश में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव होगा। यह महोत्सव 12 से 14 जनवरी 2023 तक चलेगा।  शुक्रवार को महोत्सव की तैयारी के संबंध में मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने महानदी भवन मंत्रालय में अधिकारियों की बैठक ली। जहां उन्होंने संबधित विभागों को जिम्मेदारी तय की और सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यमों में व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने राज्य स्तरीय आयोजन में आने वाले प्रतिभागियों के लाने जे जाने, रास्ते में भोजन और प्रतिभागियों के ठहरने इत्यादि की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

 

बता दें कि युवा महोत्सव में भाग लेने वाले समस्त प्रतिभागियों को 500 रूपए प्रति प्रतिभागी प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री बघेल ने पूर्व में घोषणा की थी। इन प्रतिभागियों को प्रोत्साहन राशि एवं परिधान, विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र, निर्णायकों के चयन सहित उनकी अन्य व्यवस्था की जिम्मेदारी खेल एवं युवा कल्याण विभाग को दी गई।

chhattisgarh

राज्य स्तरीय युवा महोत्सव के आयोजन के लिए हर साल की तरह कलेक्टर की अध्यक्षता में लोकल ऑर्गेनाइजिंग कमेटी गठित करने कहा। ठंड का मौसम को देखते हुए प्रतिभागियों के लिए गर्म पानी, अलाव के साथ अन्य आवश्वयक व्यवस्थाएं करने संबधित जिले के नगर निगम या नगर पालिका को कहा गया। साथ ही संभाग एवं राज्य स्तरीय आयोजन के लिए जिले से आने वाले प्रतिभागियों की टीम को बिस्तर, कम्बल एवं टार्च के साथ रवाना किए जाने के निर्देश दिए गए।

 

मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में बड़ी संख्या में प्रतिभागी एकत्र होंगे, अतः सम्पूर्ण समारोह स्थल में दैनिक साफ-सफाई नियमित रूप से की जाए। मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था की जाए। साथ ही स्वास्थ्य दल का गठन किया जाए। एम्बूलेंस, दवाई फर्स्टएड किट का भी इंतजाम किया जाए। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: सिवनी में सीएम ने मुनगा, झुनगा, रखिया बड़ी की सब्जी का लिया स्वाद

सूर्यवंशी समाज के शहीदों को मुख्यमंत्री ने किया नमन

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!