Homeशिक्षाकॉलेज कैंपस में ही छात्र-छात्राएं,कर्मचारी और प्राध्यापक करवा सकेंगे नियमित स्वास्थ्य जांच

कॉलेज कैंपस में ही छात्र-छात्राएं,कर्मचारी और प्राध्यापक करवा सकेंगे नियमित स्वास्थ्य जांच

  • पशु चिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय में मेडिकल स्वास्थ्य केन्द्र शुरू
  • डॉ.जय तिवारी, एम.बी.बी.एस,एम.डी. देंगे सेवाएं
  • कुलपति ने सेंटर का किया शुभारंभ

दुर्ग. दाऊ श्री वासुदेव चंद्राकर कामधेनु विश्वविद्यालय के अंतर्गत अंजोरा में संचालित पशु चिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं और प्राध्यापकों को अब कैंपस में स्वास्थ्य जांच की सुविधा मिलेगी। विवि प्रशासन ने कॉलेज कैंपस में ही स्वास्थ्य जांच केन्द्र की व्यवस्था की है।

कुलपति डॉ. (कर्नल) एन.पी.दक्षिणकर ने स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ के मौके पर कहा कि कॉलेज कैंपस में स्वास्थ्य केन्द्र की सुविधा होने से अधिकारियों/कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राएं लाभान्वित होंगे। सभी व्यवस्तम जीवन में समय-समय पर अपने स्वास्थ्य परीक्षण कराएंगे और चिकित्सकों के परामर्श के अनुसार जीवनशैली में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने सभी से नियमित स्वास्थ्य जांच कराने का आग्रह करते हुए कहा कि जीवन अमूल्य है स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ठीक नहीं है। इस सुविधा का लाभ विश्वविद्यालय के समस्त कार्यरत स्टाफ एवं छात्र-छात्राओं को मिल सकेगा।बता दें कि कॉलेज कैंपस के स्वास्थ्य केन्द्र में डॉ.जय तिवारी (एम.बी.बी.एस,एम.डी.) सेवाएं देंगे। विश्वविद्यालय के नियमानुसार उन्हें मानदेय प्रदाय किया जाएगा।

 

इस मौके पर कुलसचिव डॉ.आर. के.सोनवाने, निदेशक शिक्षण डॉ.एस.पी.इंगोले, निदेशक अनुसंधान सेवाएं डॉ.ओ.पी. मिश्रा, निदेशक विस्तार शिक्षा डॉ.संजय शाक्य, अधिष्ठाता डॉ.एस.के.तिवारी, निदेशक पंचगव्य संस्थान डॉ.के.एम.कोले, विश्वविद्यालय जनसंपर्क अधिकारी डॉ.दिलीप चौधरी, प्राध्यापक/विभागाध्यक्ष, कार्यरत कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:गंगरेल के रिजॉर्ट में भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक, बदले जा सकते हैं 22 जिलाें के अध्यक्ष

स्कूलों में लैब की अच्छी सुविधा होनी चाहिए, जहां कमी है उसका प्रस्ताव बनाकर दें- कलेक्टर मीणा

बच्चों ने कलेक्टर को बताई अपनी पंसद का खेल,कहा सबसे बढ़िया है गिल्ली-डंडा,

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!