Homeपंचांग-पुराणSurya Grahan 2022: दीपावली के दूसरे दिन सूर्य ग्रहण,जानिए कब तक रहेगा...

Surya Grahan 2022: दीपावली के दूसरे दिन सूर्य ग्रहण,जानिए कब तक रहेगा सूतक काल

दीपावली के दूसरे दिन मंगलवार यानी 25 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण है। जो 2022 का दूसरा सूर्य ग्रहण होगा। शास्त्रों में सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण को शुभ नहीं माना गया है। इसलिए सूतक काल में खाना-पीना और शुभ कार्य करना वर्जित है।

हालांकि सूर्य ग्रहण आंशिक होगा और यह भारत में दिखाई देगा। इसलिए सूतक काल माना जाएगा। ग्रहण की वजह से कुछ राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रहण 5 राशियों के लिए शुभ नहीं रहेगा। इसलिए इस दिन कोई भी नया कार्य शुरू नहीं करने और गर्भवती महिलाओं को इस दौरान विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

 

इन राशियों पर पड़ सकता है ग्रहण का प्रभाव

 

वृषभ राशि

आपके लिए सूर्य ग्रहण अच्छा नहीं रहेगा। सावधान रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इसलिए अपने हेल्थ का खास ध्यान रखें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के नौकरी में बदलाव हो सकता है, जो आपके लिए नुकसानदायक होगा। यह बहुत ही सोच-समझकर निर्णय लेने का समय है। आर्थिक नुकसान हो सकता है।

कन्या राशि

सूर्य ग्रहण कन्या राशिवालों के लिए अच्छा नहीं है। जिन लोगों का व्यापार विदेश से जुड़ा है। उन्हें इस समय बड़े फैसले लेने से बचना चाहिए। खर्चा भी बढ़ेगा।

तुला राशि

सूर्य ग्रहण के समय सूरज तुला राशि में होगा। इसलिए तुला राशि पर इस ग्रहण का सबसे अधिक प्रभाव पड़ेगा। कुछ कीमती वस्तु खो सकते हैं।

वृश्चिक राशि

सूर्य ग्रहण वृश्चिक राशि वालों को नुकसान पहुंचा सकता है। आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। कड़वा बोलने से नुकसान हो सकता है। परिवार में मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

जानिए कब तक रहेगा सूतकाल

25 अक्टूबर को लगने वाला ग्रहण दोपहर 04.29 बजे शुरू होकर शाम 05.42 बजे खत्म होगा। भारत के अलावा, ग्रहण यूरोप, पूर्वोत्तर अफ्रीका, दक्षिण पश्चिम एशिया और अटलांटिक में दिखाई देगा। यह साल 2022 का दूसरा सूर्य ग्रहण है। पहला ग्रहण 30 अप्रैल को लगा था।

टीप: यह जानकारी शास्त्रों के अनुसार दी गई है। इसलिए इस सूचना को लेकर किसी भी प्रकार की दावा आपत्ति स्वीकार नहीं है। पाठक इसे सिर्फ सूचना के तौर पर लें।

यह भी पढ़ें:मंगल 16 अक्टूबर से बदलेगा अपना स्थान, परिवर्तन इन राशियों के लिए हाेगा फलदायी

ग्रहों की चाल कुछ राशियों के लिए खड़ी कर सकती हैं मुश्किलें

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!