Homeराज्यउजाड़ टापू को डेढ़ महीने की मेहनत से किया जल के बीच...

उजाड़ टापू को डेढ़ महीने की मेहनत से किया जल के बीच जन्नत में तब्दील

झूमका आईलैड में मुख्यमंत्री ने झूला, झूला

कोरिया.मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपने भेेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर स्थित झुमका आइलैंड में आम के पेड़ पर लगे झूले का आनंद लिया। मुख्यमंत्री ने आइलैंड पर लगे झूलों को देखकर पूछा-सावन कब से लग रहा है। वे झूले पर बैठे और झूले को अपने पैरों के सहारे गति देते हुए ऊंचाई तक ले गए। उन्होंने अपने पैरों को जमीन पर टिका कर झूले को संवेग दिया और आम पेड़ की एक ऊंची डाल को पैर से छूने की कोशिश की।

chhattisgarh
झूले का आनंद लेते हुए मुख्यमंत्री

जब पहले प्रयास में वे डाल तक नहीं पहुंच पाए तो मुख्यमंत्री ने दोबारा दोलन गति के लिए जोर लगाया और आम की डाल को पैरों से छू कर दिखाया। ये देखकर सभी लोगों ने खूब तालियां बजायी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने संसदीय सचिव अम्बिका सिंहदेव के झूले को भी दोलन गति दी। मुख्यमंत्री इसके बाद झुमका आइलैंड में बने मचान पर बैठकर रिवर साइड व्यू का आनंद लिया और वहां के रेस्टोेरेंट की ग्रीन टी, साबूदाना बड़ा, भजिया, फरा, कोसम फल, जामुन का भी आनंद लिया।

chhattisgarh
बोट का आनंद लेते हुए मुख्यमंत्री बघेल

बोट राइडिंग कर पहुंचे आइलैंड
मुख्यमंत्री झुमका जलाशय के बोट क्लब की तरफ से बोट राइडिंग करते हुए जलाशय के मध्य झुमका आइलैंड पहुंचे। इस दौरान पानी पर मुख्यमंत्री का काफिला नज़र आया। जिसे जेटस्की राइडर्स द्वारा आइलैंड तक एस्कॉर्ट किया गया।

यह भी पढ़ें:लैंडस्लाइड की चपेट में आने से छग के रहने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव शहीद

नुपूर के समर्थन में पोस्ट करने वाले युवक को धमकी देने वाले आरोपी गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने आइलैंड पर बच्चों के साथ वॉलीबॉल खेलते हुए वॉलीबॉल को थ्रो किया। बच्चों के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ सेल्फी और फ़ोटो खिंचाए।

 

 

chhattisgarh
आइलैंड पर बच्चों के साथ वॉलीबॉल भी खेला 

 

मुख्यमंत्री का कर्मा नृत्य दल ने अपनी प्रस्तुति से स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने फीता काटकर झुमका आईलैंड का लोकार्पण किया। उन्होंने आइलैंड पर एलईडी लाइट से सुसज्जित ‘आई लव कोरिया’ सेल्फी पॉइंट का बटन दबा कर उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने आइलैंड पर कोरिया टूरिज्म की वेबसाइट लांच किया।उन्होंने कोरिया टूरिज्म पर बनी एक फ़िल्म को भी प्ले किया। उन्होंने आइलैंड पर आम के पौधे का भी रोपण किया।

chhattisgarh
कर्मा नृत्य कर मुख्यमंत्री का किया स्वागत

यह भी पढ़ें:हमारी सरकार लोगों की जेब में पैसा डालने का काम कर रही है- सीएम बघेल

शहीद वीर नारायण सिंह नगर में बनेगा डोम शेड, मांग पूरी होने वार्डवासियों ने विधायक का जताया आभार

यूथ एवं खेल एवं सांस्कृतिक समिति ने सेक्टर-9 के फुटबाल ग्राउंड को पौधे रोपकर हराभरा बनाने का लिया संकल्प

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!