Homeराज्य"शहीद कौशल यादव की शहादत लोगों के जीवन में हमेशा देशभक्ति की...

“शहीद कौशल यादव की शहादत लोगों के जीवन में हमेशा देशभक्ति की भावना जागृत करते रहेगी”

शहीद कौशल यादव की 23वीं पुण्य तिथि

भिलाई.कारगिल युद्ध में शहीद होने वाले इस्पात नगर के वीर सपूत कौशल यादव की 23वीं पुण्य तिथि पर सोमवार को आमदी नगर हुडको में श्रद्धाजंलि सभा हुई। जहां भिलाई नगर विधायक समेत लोगों ने शहीद स्मारक में पुष्प अर्पित कर देश के लिए जान न्योछावर करने वाले वीर सपूत को स्मरण किया।

सबसे पहले कौशल यादव के भाई रामबचन यादव और भतीजे ने फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। विधायक देवेन्द्र यादव, वार्ड पार्षद सीजू एंथोनी, पूर्व सैनिक संघ, एनसीसी के कैडेट्स, कांग्रेस और भाजपा अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। बता दें कि कारगिल यु़द्व ऑपरेशन विजय में पाकिस्तानी सेना के विरूद्व लड़ाई में मातृभूमि की रक्षा करते हुए 25 जुलाई 1999 को वीरगति प्राप्त हुए थे।

वीर सपूत के हम कर्जदार

इस अवसर पर विधायक देवेंद्र यादव ने शहीद कौशल यादव को नमन करते हुए कहा कि वे हमेशा अमर रहेंगे। वे हम सब के दिलों में रहेंगे। शहीद कौशल यादव, न केवल भिलाई, बल्कि भारत देश के गौरव हैं। उन्होंने मातृभूमि की सेवा करते हुए अपना सर्वस्व जीवन देश की रक्षा के लिये न्योछावर कर दिया। उसका और उनके परिवार के हम सब ऋणी है। जिसे हम कभी नहीं चुका पाएंगे। विधायक ने कहा कि,शहीद कौशल यादव की शहादत लोगों के जीवन में हमेशा देशभक्ति की भावना जागृत करने के लिए सकारात्मक ऊर्जा शक्ति प्रदान करती रहेगी। उनकी शहादत को सदैव सादर स्मरण किया जाता रहेगा।

यह भी पढ़ें: मुख्य न्यायाधीश एनवी रमणा ने द्रौपदी मुर्मू को दिलाई राष्ट्रपति पद की शपथ, बोलीं, ‘मेरे लिए देश के युवाओं और महिलाओं का हित सर्वोपरि होगा’

हर हर महादेव के जयकारे से गूंजा शिवालय,सेक्टर 7 में सुबह से लगी है श्रद्धालुओं की कतार

पी.ए.टी.की प्रावीण्य सूची के आधार पर बी.एस.सी.आनर्स कृषि, उद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालयों की ऑनलाइन काउंसिलिंग 25 से

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!