Homeधर्म-समाजसमाज के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन,भवन निर्माण शुरू कराने की...

समाज के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन,भवन निर्माण शुरू कराने की मांग

भिलाई. देवांगन समाज के लोगों ने जनदर्शन में कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा को ज्ञापन सौंपकर वार्ड 42 गौतम नगर में प्रस्तावित भवन निर्माण को शुरू कराने की मांग की। बीएसपी प्रबंधन द्वारा प्रस्तावित स्थल पर निर्माण पर रोक लगाने की जानकारी दी। जिस पर कलेक्टर ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

समाज के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को बताया कि जय मां परमेश्वरी राजीव नगर इकाई देवांगन समाज की मांग पर नगर पालिक निगम प्रशासन ने वार्ड 42 गौतम नगर में विधायक निधि से सामाजिक भवन निर्माण का प्रस्ताव तैयार किया है। प्रस्ताव को शासन से राशि की स्वीकृति मिलने के बाद 10 जुलाई को भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक देवेन्द्र यादव से भूमिपूजन कर कार्य प्रारंभ कराया।

उसके दूसरे दिन बीएसपी के नगर सेवाएं विभाग ने उक्त जमीन का एनओसी नहीं होने का सूचना बोर्ड लगा दिया। जिसमें यह कहा गया है कि यह जमीन बीएसपी प्रबंधन का है, यहां पर किसी भी प्रकार निर्माण प्रतिबंधित है। इसलिए निगम प्रशासन ने कार्य को रोक दिया है। जबकि निगम प्रशासन ने बीएसपी प्रबंधन से उक्त जमीन के लिए एनओसी जारी करने की मांग को लेकर पत्र भी लिख है, लेकिन अब तक एनओसी जारी नहीं किया है।

chhattisgarh
लोगों से चर्चा करते हुए कलेक्टर मीणा

पहले भी जारी किया है एनओसी

समाज के उपाध्यक्ष शिव देवांगन का कहना है कि जहां भूमिपूजन किया गया है। उसी परिसर में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान सह गोदाम बना हुआ है। आंगनबाड़ी है। मानिकपुरी पनिका समाज का सार्वजनिक भवन बना हुआ है। खाली जगह पर कब्जा हो रहा है। उसी परिसर से लगी जमीन अवैध रूप से दो मंजिला मकान बना हुआ है। इसलिए निगम प्रशासन ने सार्वजनिक उपयोग के लिए उक्त स्थल का चयन किया है। ताकि जगह का सदुपयोग हो सके और भवन लोगों के काम आ सके।

कलेक्टर ने लोगों को निगम प्रशासन, बीएसपी प्रबंधन की सयुंक्त बैठक बुलाने और जनहित के विषयों पर चर्चा करने की बात कही। कलेक्टर से मुलाकात के दौरान तिरथ राम देवांगन, कोषाध्यक्ष डॉ सतीश देवांगन, उप कोषाध्यक्ष संतोष देवांगन मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!