HomeSportsरोड पर कचरे का ढेर देख नाराज हुए अधिकारी, पूछताछ में व्यापारी...

रोड पर कचरे का ढेर देख नाराज हुए अधिकारी, पूछताछ में व्यापारी ने नहीं दिया जवाब, आयुक्त के दो शब्द कहते ही सामने आकर खड़े हो गए व्यापारी…

भिलाई @ News-36. शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण पर निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सार्वे उस वक्त भड़क गए। जब आकाश गंगा सब्जी मंडी के एक दुकान के सामने कचरा बिखरा पड़ा था और पूछने के बावजूद व्यापारी टालमटोल कर रहा था। इतने में निगम आयुक्त सार्वे ने स्वच्छता अधिकारी धर्मेन्द्र मिश्रा को गंदगी फैलाने वाले दुकान को सील करने के जैसे ही आदेश दिए। दुकान संचालक की हेकड़ी निकल गई। हाथ जोड़कर निगम आयुक्त के सामने आकर खड़े हो गए। फिर पूरा राज उगल लिया।

उन्होंने बताया कि यह कचरा मेरा नहीं पड़ोसी दुकान का है। उसी ने कचरा सड़क पर फेंका है। इसके बाद निगम ने पड़ोसी दुकानदार छत्तीसगढ़ सब्जी भंडार से 500 रुपए जुर्माना वसूल किया गया। दोबारा रोड पर कचरा नहीं फेंकने की समझाइश दी गई। वही जब आयुक्त आगे निरीक्षण कर रहे थे तो सड़क के बीचो-बीच भीड़ बढ़ाकर ठेला लगाते हुए पूड़ी, सब्जी एवं पोहा का व्यवसाय करने वाले दुकान मालिक राम कुमार हलवाई से 200 रुपए जुर्माना लिया गया। व्यवस्थित तरीके से निर्धारित स्थल पर ठेला लगाने के निर्देश दिए। आकाशगंगा सब्जी मंडी को लेकर जल्द ही मंडी संघ के पदाधिकारियों से चर्चा के लिए बैठक बुलवाने के निर्देश दिए।

काफी हाउस के पीछे गाडि़यों की पार्किग
आयुक्त ने बस डिपो के बगल की रिक्त भूमि का लोडिंग एवं अनलोडिंग के लिए वाहनों को इंडियन कॉफी हाउस के पीछे खड़े करने के निर्देश दिए। आयुक्त का कहना था कि इससे आकाशगंगा में बढ़ते ट्रैफिक के दबाव से काफी हद तक इससे राहत मिलेगी। बारिश के दिनों में इस स्थल पर जलभराव की समस्या होती है, जिसको देखते हुए आयुक्त सर्वे ने जोन आयुक्त मनीष गायकवाड को इस स्थल को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं। ताकि वाहनों को व्यवस्थित पार्किंग करने की दिशा में शीघ्र काम हो सके। वही आयुक्त ने निर्धारित समय तक लोडिंग, अनलोडिंग का कार्य पूर्ण कर वाहनों को रवाना करने कहा है। इसके लिए ट्रैफिक अधिकारियों से समन्वय कर काम करने कहा।

वर्षों से संधारण की बाट जोह रहे नाली का होगा निर्माण आकाशदीप कांपलेक्स के बगल में नाली निर्माण किया जाएगा, लंबे समय से यहां पर जलभराव एवं पानी निकासी की समस्या बनी हुई है। नाली से कचरे को निकालने के बाद भी पानी का प्रवाह निरंतर नहीं हो पा रहा है। जिससे गंदगी और बदबू आस-पास के व्यवसायी को झेलनी पड़ रही है। निगम आयुक्त ने इन सारी समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए जल्द नाली निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश नेहरू नगर के जोन आयुक्त को दिए हैं।



संलग्न फोटो

RELATED ARTICLES

Most Popular