HomeAdministrationपरीक्षा दे रहे अधिकारी कर्मचारियों की उपस्थिति चेक करने पहुंचे संभागायुक्त

परीक्षा दे रहे अधिकारी कर्मचारियों की उपस्थिति चेक करने पहुंचे संभागायुक्त

दुर्ग. संभागायुक्त महादेव कावरे ने साेमवार को बी.आई .टी. दुर्ग में चल रहे विभागीय परीक्षा का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्होंने परीक्षा दे रहे अधिकारी कर्मचारियों की उपस्थिति का जायजा लिया। विभागीय परीक्षा की प्रथम पाली मे कुल 26 परीक्षार्थी बैठे। राजस्व के 7, वाणिज्य कर के 11, आबकारी 4, रजिस्ट्रार के 4 अधिकारी इस परीक्षा को दे रहे हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ शासन के अधिकारी कर्मचारियों की पदोन्नति के लिए नए नियमों के अंतर्गत 1 से 8 अगस्त तक विभागीय परीक्षा आयोजित की है। इसके लिए 20 जून तक आवेदन मंगाए गए थे।इच्छुक अधिकारियों एवं कर्मचारियों को परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपना नाम विभागाध्यक्षों को भेजना था। साथ ही आवेदक राजपत्रित है कि नहीं इसका उल्लेख उसे स्पष्ट रूप से उल्लेखित किया जाना था। उसी के आधार पर गृह विभाग द्वारा नया संशोधित नियम व पाठ्यक्रम भी जारी किया गया है। परीक्षा में पंचायत राज प्रशासन विधि एवं प्रक्रिया से संबंधित प्रश्नों को अनिवार्य रखा गया है।

विश्व स्तनपान सप्ताह: शिशु के स्वास्थ्य के लिए कितना जरूरी है मां के स्तन से मिलने वाला दूध

यह भी पढ़ें:शिवनाथ से जय हनुमान सेवा वाहिनी के हजार से ज्यादा शिवभक्तों ने उठाया जल,प्राचीन मंदिर में भोलेनाथ का किया अभिषेक

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!