Homeधर्म-समाजहर हर महादेव के जयकारे से गूंजा शिवालय,सेक्टर 7 में सुबह से...

हर हर महादेव के जयकारे से गूंजा शिवालय,सेक्टर 7 में सुबह से लगी है श्रद्धालुओं की कतार

विधायक देवेंद्र यादव ने सेक्टर 7 तालाब स्थित शिवालय में किया रूद्राभिषेक, पूजा अर्चना में हुए शामिल

भिलाई. पवित्र माह सावन के दूसरे सोमवार को भी शिवालयाें में श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली। शिवालयों में भजन कीर्तन चल रही है और भक्त भगवान भोलेनाथ की आराधना में लगे हुए हैं।

आज सेक्टर 7 तालाब स्थित शिवालय में भव्य पूजा-अर्चना, महारूद्राभिषेक का आयोजन किया गया है। जहां विधायक देवेंद्र यादव सहित सैकड़ों भक्तों ने बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना की। सुबह जलाभिषेक किया गया। फिर दूध, दही, गंगाजल, फल,फूल,बिल्व पत्र अर्पित कर पूजा अर्चना किए। भिलाई सहित पूरे प्रदेशवासियों के जीवन में सुख-शांति, समृद्धि और वैभव प्रदान करने प्रार्थना की।

भजन कीर्तन में झूमे श्रद्धालु

विधायक देवेंद्र, एमआईसी सदस्य लक्ष्मीपति राजू, दुर्ग विधायक अरूण वोरा, निगम के सभापति गिरवर बंटी साहू, एमआईसी सदस्य सीजू एंथोनी, जोन 2 के अध्यक्ष रामानंद मौर्य भजन कीर्तन की। भक्तों के साथ हर हर महादेव की जय-जयकार लगाते हुए कीर्तन की।

विधायक यादव ने कहा कि हिन्दुओं के लिए सावन माह को सबसे पवित्र माह माना जाता है। इस माह में पूरे दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा और आराधना चलती है। हर जगह भक्तिमय माहौल तैयारहोता। इससे लोगों के जीवन में एक नए ऊर्चा का संचार होती है। भगवान की पूजा अर्चना के बहाने हम सभी एक जगह एकत्रित हो पाते हैं। उन्होंने भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना करते हुए कहा कि सब को सही राह दिखाएं और अपना आशीर्वाद प्रदान करें।

रुद्राभिषेक महोत्सव 9वां वर्ष

कार्यक्रम के आयोजक व एमआईसी सदस्य लक्ष्मीपति राजू ने बताया कि सेक्टर 7 तालाब स्थित शिवालय में रुद्राभिषेक महोत्सव का यह 9वां वर्ष है। मॉ शिवधाम सेवा समिति के तत्वावधान में पिछले 8 वर्षों से साल सावन में रुद्राभिषेक, हवन पूजा और भोग प्रसाद वितरण का आयोजन करते आ रहे हैं। इस साल भी भव्य रूप में रुद्राभिषेक महोत्सव मनाया जा रहा है। शाम 6.45 को महा आरती होगी। जिसमें सैकड़ों भक्त पूजा में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें:मुख्य न्यायाधीश एनवी रमणा ने द्रौपदी मुर्मू को दिलाई राष्ट्रपति पद की शपथ, बोलीं, ‘मेरे लिए देश के युवाओं और महिलाओं का हित सर्वोपरि होगा’

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!