Homeनिकायदफ्तरों में औचक दबिश, कमरे से नदारद कर्मचारियों को मेयर ने दी...

दफ्तरों में औचक दबिश, कमरे से नदारद कर्मचारियों को मेयर ने दी चेतावनी, कहा सुधर जाओ वरना पछताओगे

भिलाई. रिसाली नगर पालिक निगम की महापौर शशि सिन्हा ने सोमवार को लंच के बाद कार्यालयों में औचक दबिश दी। अपने दफ्तर से नदारद कर्मचारियों की खबर ली। आधा दर्जन से ज्यादा अधिक कर्मचारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि दोबारा गायब रहने पर एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान सभापति केशव बंछोर भी साथ में थे।

महापौर दोपहर 3 बजे कार्यालय पहुंची। वे सभापति केशव बंछोर के साथ निगम कार्यालय के लोक निर्माण विभाग, वित्त विभाग, आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना और पेंशन शाखा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महापौर ने ऐसे आधा दर्जन कर्मचारियों को तलब किया जो लंच का बहाना करते कार्यालय से बाहर थे। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि दोबार कार्य में लापरवाही करने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान महापौर परिषद के सद्स्य सनीर साहू, परमेश्वर, पार्षद विनय नेताम, चन्द्रप्रकाश निगम, रोहित धनकर आदि उपस्थित थे।

कटेगा तेतन
निरीक्षण के दौरान महापौर शशि सिन्हा ने कहा कि अगर कोई भी कर्मचारी बिना सूचना के गायब रहता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। एक दिन गायब रहने पर वेतन कटौती की जाएगी। एक से अधिक दिन गायब रहने पर संबंधित कर्मचारी को कारण बताओं नोटिस जारी किया जाएगा। संतोषप्रद जवाब नहीं होने पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

advt

आयुक्त को दी जाएगी जानकारी
महापौर शशि सिन्हा ने निरीक्षण के बाद कहा कि जो भी कार्यालय समय में नदारद थे उनकी सूची वे आयुक्त को देंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि कर्मचारियों के अभाव में पीड़ित नागरिक बैरंग लौटे यह बर्दास्त नहीं किया जाएगा। कर्मचारी या तो विधिवत अवकाश का आवेदन देकर गायब रहे अन्यथा अपने कार्यस्थल पर उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: हाईटेक नर्सरी के उचित वातावरण में 5 से 50 गुना तक वृद्धि दर्ज कर पाएंगे पौधे

मुख्यमंत्री ने जशपुर में उत्कृष्ट हिंदी माध्यम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का किया शुभारंभ

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!