Homeराजनीतिदेश प्रेम का जज्बा: बारिश की फुहार के बीच बच्चों और बड़े-बुजुर्गों...

देश प्रेम का जज्बा: बारिश की फुहार के बीच बच्चों और बड़े-बुजुर्गों ने तिरंगा थामे की पद यात्रा

  • गांधी, भारत माता, सुभाष का वेशभूषा धारण कर बच्चे भी हुए शामिल
  • दिनभर बारिश में भीगते हुए देवेंद्र संग हजारों लोगों ने की आजादी की गौरव यात्रा

भिलाई.  आजादी की गौरव यात्रा में रविवार को खुर्सीपार क्षेत्रवासियों में देश प्रेम के प्रति गजब का जज्बा देखने को मिला। लोगों ने रिमझिम बारिश में विधायक देवेन्द्र यादव के याथ हाथों में तिरंगा लेकर यात्रा की। इस यात्रा में न केवल युवा साथी, महिलाएं और बड़े बुजुर्ग शामिल हुए, बल्कि महापुरुषों का वेशभूषा धारण किए नन्हें-मुन्ने बच्चों ने हाथों में तिरंगा लेकर यात्रा की। बच्चे भारत माता,महात्मा गांधी,भारत माता,सुभाष चंद्र बोष की वेशभूषा सुंदर लग रहे थे।

पुष्प वर्षा कर किया स्वागत

यात्रा के दौरान लोगों ने पुष्प वर्षा कर महापुरूषों का वेशभूषा धारण किए बच्चों का स्वागत किया। महिलाओं ने पदयात्रा में चल रहे विधायक, बच्चे और युवाओं की आरती उतारी और तिलक लगाकर स्वागत किया। देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर वीर शहीदों की याद में कांग्रेस ने हर विधानसभा क्षेत्र में 75 किलोमीटर की आजादी की गौरव यात्रा कर रही है। सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर पूरे प्रदेश भर में आजादी की गौरव यात्रा निकाली जा रही है। इसी कड़ी में रविवार को भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के नेतृत्व में आजादी की गौरव यात्रा निकाली गई। यात्रा कीशुरूआत शनि मंदिर श्रमिक नगर छावनी से शुरू की गई। इस पूरे क्षेत्र का भ्रमण करते हुए यात्रा वार्ड 40 पहुंची। यहां के हर गली मोहल्ले का भ्रमण करते हुए वार्ड 41 पहुंची। शकर नगर, चंद्रशेखर आजाद नगर, सोनिया गांधी नगर, गौतम नगर, बापू नगर, शास्त्री नगर, दुर्गा मंदिर वार्ड, न्यू खुर्सीपार, शहीद वीर नारायण सिंह नगर पहुंचे। जहां यात्रा का समापन किया गया।

chhattisgarh
बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए

कारवां बनता चला गया

रविवार को दिनभर रूक-रूक कर बारिश होती रही लेकिन गौरव यात्रा रूका नहीं। लोगों ने भीगते हुए यात्रा की,देश प्रेम का यह काफिला में लोग शामिल होते चले गए और खुर्सीपार से छावनी पहुंचने तक सैकड़ों लोगों की भीड़ का कारवां बनते चला गया। सड़क पर लोगाें की भीड़ और तिरंगा ही तिरंगा दिखाई दे रहे थे।
बॉक्स

खुद झूके पर तिरंगे को झूकने नहीं दिया

विधायक देवेंद्र यादव आजादी की गौरव यात्रा कर रहे हैं। इस यात्रा के दौरान वार्ड के सैकड़ों वृद्धजन यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान विधायक देवेंद्र यादव वृद्धजनों काे प्रणाम करने के लिए झुके, लेकिन तिरंगे को ऊंचा उठाकर ही रखा, तिरंगे को झूकने ही नहीं दिया। गौरव यात्रा में रथ पर में सवार भारत मात्रा की मूर्ति की झांकी भी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रही।

यह भी पढ़ें:आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर गौरव ग्राम कंडेलवासियों में दिखा भारी उत्साह

Breaking news: स्वतंत्रता दिवस पर देश, प्रदेश एवं जिले को गौरान्वित करने वाले खिलाड़ी,अधिकारी और कर्मचारी होंगे सम्मानित

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!