Homeनिकायअमृत मिशन के कार्यों का जायजा लेने दिल्ली से पहुंची टीम, निरीक्षण...

अमृत मिशन के कार्यों का जायजा लेने दिल्ली से पहुंची टीम, निरीक्षण करने के बाद मीडिया से ये कहा…

भिलाई @ News-36. अमृत मिशन के अंतर्गत नगर पालिक निगम श्रेत्र में स्वीकृत कार्यों का जायजा लेने के लिए आज दिल्ली से अधिकारियों की टीम पहुंची थी। ईरमा टीम ने निगम के अधिकारियों के साथ फिल्टर प्लांट, डिस्ट्रीब्यूशन पाइपलाइन,टंकी, उद्यानों का निरीक्षण किया।

टीम ने निरीक्षण के दौरान ठेकेदार और निगम के अधिकारियों से गाइडलाइन को लेकर कई सवाल करते हुए निर्माण कार्यों को सत्यापित किया।कार्य को भारत सरकार के गाइड लाइन के मुताबिक करना पाया गया। टीम के कर्मचारियोंं ने फिल्टर प्लांट में पौधारोपण भी किए।

जलकार्य विभाग के कार्यपालन अभियंता संजय शर्मा ने बताया कि अमृत मिशन के तहत कार्य मापदंडों के अनुरूप हो रहा है कि नहीं उसका टीम ने अवलोकन किया। निगम की टीम के साथ उन्होंने विभिन्न स्थानों का अवलोकन का किया और संतुष्टी जाहिर करते हुए भिलाई निगम द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा किए।

टीम ने आज मोरिद में नवनिर्मित 6 एमएलडी जल शोधन संयंत्र में पानी की फिल्टर पद्धति, मोटर पंपों की तकनीकी गुणवत्ता, मापदंड के अनुरूप पंप हाउस का निर्माण को देखे। निगम क्षेत्र में नागरिकों को शुद्ध जल प्रदाय किया जाना है इसके लिए आए उन्होंने लैबोरेटरी में मानक अनुरूप जल की शुद्धता के लिए जांच के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया का फ ीडबैक लेते हुए प्लांट के भीतर लगे हुए मोटर पैनल की जांच, प्लांट में सफाई सफाई व्यवस्था, पेयजल होने वाले पानी में टर्बिडीटी की जांच करते हुए कर्मचारियों की उपस्थिति पंजी का भी अवलोकन किए।

टाटा लाईन पहुंचे पाइपलाईन देखने
ईरमा की टीम के अजीत कुमार, बिरेन्द्र कुमार ओझा ने भिलाई निगम क्षेत्र में अमृत मिशन के तहत बने हुए उद्यानों का निरीक्षण किए और उद्यानों में स्वच्छता और हरियाली को बनाए रखने के निर्देश दिए ताकि क्षेत्र के रहवासियों को उद्यान का लाभ मिल सके। इसके बाद टीम टाटा लाईन और फ रीद नगर पहुंचे जहां पर अमृत मिशन के तहत बिछाए जा रहे पाईपलाइन व्यवस्था, पाईप की गुणवत्ता को देखे जहां मापदंड के अनुरूप कार्य करना पाया गया। उन्होंने पेयजल व्यवस्था के लिए चल रहे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि नागरिकों को शीघ्रता से योजना का लाभ मिल सके। निरीक्षण के दौरान उनके साथ निगम से अभियंता ब्रजेश श्रीवास्तव, अर्पित बंजारे, पीडीएमसी से राजेश कुमार, मनोज पात्रा, पीयूष सिन्हा, नितेश वर्मा उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!