HomeSportsChhattisgarhia Olympics को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह,महापौर ने कबड्‌डी में दिखाया...

Chhattisgarhia Olympics को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह,महापौर ने कबड्‌डी में दिखाया दमखम

  • छत्तीसगढ़िया ओलंपिक को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह
  • मेयर नीरज पाल ने भंवरा, पिट्‌ठूल और कबड्‌डी में दिखाया दमखम
  • खेल मैदानों में पहुंचकर खिलाड़ियों का किया उत्साहवर्धन

भिलाई. छत्तीसगढ़िया ओलंपिक स्पर्धा को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। बच्चों से लेकर बड़े भी अपनी पसंद के अनुसार खेल में हाथ आजमा रहे हैं और अपने अंदर छिपी हुई प्रतिभा को छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल स्पर्धा के माध्यम से निखारने का प्रयास कर रहे हैं।

 

रविवार को महापौर नीरज पाल भी खेल मैदानों में पहुंचे और खिलाड़ियों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया। शांति नगर मैदान में गिल्ली डंडा, भंवरा, रस्साकशी और संखली जैसे खेलों में हाथ आजमाया। युवा पार्षदों की टीम के साथ पूर्व पार्षदों को कबड्डी में कड़ी शिकस्त भी दी। महापौर के साथ जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, सभापति गिरवर बंटी साहू, महापौर परिषद के सदस्य एवं खेल विभाग के प्रभारी आदित्य सिंह, एमआईसी सदस्य चंद्रशेखर गवई, एमआईसी नेहा साहू, शांति नगर वार्ड के पार्षद अभिषेक मिश्रा आदि ने भी खेल का आनंद लिया।

महापौर नीरज पाल सेक्टर 9 फुटबॉल ग्राउंड, राधिका नगर स्लॉटर हाउस, शांति नगर दशहरा मैदान और बैकुंठ धाम के जेपी स्कूल पहुंचे और लोगाें से पारंपरिक खेलों में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने का आग्रह किया। महापौर ने कहा कि खेल से शारीरिक और मानसिक विकास को बल मिलता है। मोबाइल और टेलीविजन की तुलना में एकाग्रता बढ़ती है।

Chhattisgarh
गिल्ली डंडा में हाथ आजमाते हुए महापौर नीरज पाल

14 प्रकार के खेल प्रतियोगिता

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक जिसमें 14 प्रकार के छत्तीसगढ़िया खेल पिट्टुल, गिल्ली डंडा, संखली, लंगडी दौड़, कबड्डी, खो-खो, रस्साकशी, बाटी (कंचा), बिल्ल्स, गेड़ी दौड़, भंवरा, 100 मीटर दौड़ एवं लंबी कूद का खेल शामिल है।

 

11 अक्टूबर तक चलेगा 

कोई भी  इस खेल में भाग ले सकता है। प्रथम चरण का आयोजन 11 अक्टूबर तक चलेगा। विजेता प्रतिभागी आगे होने वाले चरणों में भाग लेंगे और पुरस्कार प्राप्त करेंगे।निगम आयुक्त रोहित व्यास ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर खेल में भाग लेने का आग्रह किया है। उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए खेल मैदान में ही ऑन स्पॉट पंजीयन की व्यवस्था की है। जहां पंजीयन कराकर खेल में भाग ले सकते हैं।

 

सोमवार को राधिका नगर स्लॉटर हाउस मैदान, शांति नगर दशहरा मैदान, जेपी नगर स्कूल बैकुंठधाम पानी टंकी के पास तथा सेक्टर 9 फुटबॉल ग्राउंड में खेल का आयोजन होगा। खेल के दौरान अधिकारियों में अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, जोन आयुक्त एनआर रत्नेश, मनीष गायकवाड, पूजा पिल्ले, कार्यपालन अभियंता टीके रणदिवे, सुनील दुबे, कुलदीप गुप्ता और महापौर के निज सचिव वसीम खान भी मौजूद रहे।

 

विजयी प्रतिभागी

  • गिल्ली डंडा प्रतियोगिता में बालक वर्ग में राजा सोनकर एवं बालिका वर्ग में अंजली वर्मा, लंगडी दौड़ प्रतियोगिता में कुमारी साधना,
  • 100 मीटर दौड़ में बालक वर्ग से निखिल पाल और बालिका वर्ग से उमा देवांगन विजेता रही

यह भी पढ़ें:Chhattisgarhia Olympics:महिलाएं चढ़ी गेड़ी, रस्साकसी में दिखाया दम

फ्लड लाइट से जगमगाया मैदान,खिलाड़ी अब रात में भी कर सकेंगे अभ्यास

मुख्यमंत्री का अल्टीमेटम,दिसंबर तक सड़कें हो जाएं गड्‌डा मुक्त

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!