Homeराजनीतिप्रदर्शनकारियों की भीड़ से झड़प होने के थे पूरे आसार,लेकिन जवानों ने...

प्रदर्शनकारियों की भीड़ से झड़प होने के थे पूरे आसार,लेकिन जवानों ने ऐसी नौबत नहीं आने दी

रायपुर.भारतीय जनता पार्टी(BJP)युवा मोर्चा के नेतृत्व में आज प्रदेश भाजपा ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोल विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में प्रदेश के सभी जिलों के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में राजधानी पहुंचे थे। इस वजह से सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प के आसार थे, लेकिन पुलिस और सुरक्षाबलों ने कहीं ऐसी नौबत नहीं आने दी। जवानों ने उन्हें खाली हाथों के सहारे ही रोकने की कोशिश की। झूमा झटकी के बीच कई जवानों को चोटें भी आईं। कुछ जवानों की वर्दी भी फट गई।

मुख्यमंत्री निवास घेरने जा रहे प्रदर्शनकारियों को जवानों ने शांति पूर्ण ढंग से रोकने प्रयास किया तो कुछ युवकों ने जवानों को भी उकसाते हुए भी नजर आए और पुलिस के जवान अपील करती रही, लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने और बैरिकेड्स तोड़कर भीड़ महात्मा गांधी उद्यान की तरफ बढ़ गए और मुख्यमंत्री निवास की बाउंड्री तक पहुंच गए। इस भीड़ में कई युवकों ने हाथ में रखे हुए डंडे से पेड़ पौधों और साइन बोर्ड को पीटने लगे थे। कुछ ने वहां रखे पत्थर उठा लिए और अंदर भी फेंकते हुए दिखे। युवकों ने देखते ही देखते साइन बोर्ड को तोड़ दिया और नारेबाजी करते हुए युवक बाउंड्री के ऊपर भी चढ़ गए थे।

Chhattisgarh

अस्थायी जेल बनाकर किया गिरफ्तार

पुलिस ने शाम 5 बजे के बाद प्रदर्शनकारी भाजपा नेताओं को गिरफ्तार किया। कुछ देर तक उन्हें अस्थायी जेल बनाकर रखे। फिर उन्हें सेंट्रल जेल ले जाया गया। पुलिस ने विधायक बृजमोहन अग्रवाल,पूर्व मंत्री राजेश मूणत, प्रवक्ता अनुराग ठाकुर,समेत करीब 461 लोगों को गिरफ्तार कर केन्द्रीय जेल ले जाया गया। फिर उन्हें छोड़ दिया गया।

Chhattisgarh

Chhattisgarh

प्रदर्शन में शामिल हुए भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष

सरकार के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन में भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद तेजस्वी सूर्या भी शामिल हुए। उन्होंने बेरोजगारी और बढ़ते हुए अपराध को लेकर सरकार पर हमला बोला और सरकार से बेरोजगारों को नौकरी देने एवं संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की मांग की। प्रदर्शन में भाजयुमो अध्यक्ष अमित साहू, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव,सांसद सुनील सोनी, सांसद संतोष पांडेय,विधायक धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, दुर्ग भिलाई, राजनांदगांव समेत अन्य जिलों के कार्यकर्ता और नेता शामिल हुए।

Chhattisgarh
नगर पालिक निगम कार्यालय के सामने सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव

पहले सभा फिर प्रदर्शन

पहले सभा हुई। जिसमें प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी, प्रदेश अध्यक्ष साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, राज्य सभा सांसद सरोज पांडेय, सांसद सुनील सोनी, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, श्रीचंद सुंदरानी समेत करीब 8 हजार से अधिक संख्या कार्यकर्ता शामिल हुए।

यह भी पढ़ेंEco Freindly Ganesha: कामधेनु विवि में गोबर से तैयार हो रही हैं भगवान विघ्नहर्ता की प्रतिमाएं, 25 से लगेंगी प्रदर्शनी

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!