Homeशिक्षाकिसान के बेटे की पढ़ाई में नहीं आएगी रूकावट,मुख्यमंत्री ने किया आर्थिक...

किसान के बेटे की पढ़ाई में नहीं आएगी रूकावट,मुख्यमंत्री ने किया आर्थिक मदद

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिखाई संवेदनशीलता

कर्ज लेकर बेटे की पढ़ाई करवा रहे किसान के बेटे का किया आर्थिक मदद

एनआईटी इलाहाबाद में केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है मुनेश्वर

कबीरधाम. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के उदार हृ्रदय और संवेदनशील मन की झलक आज फिर मुख्यमंत्री निवास में नज़र आयी। परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण कर्ज लेकर केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे श्री मुनेश्वर को मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सहायता राशि स्वीकृत कर आर्थिक संबल दिया।

 

आज शाम मुख्यमंत्री निवास पहुंचे कवर्धा जिले के ग्राम-नुनझापर निवासी बालक मुनेश्वर झारिया ने मुख्यमंत्री को बताया कि वह एनआईटी इलाहाबाद में केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। अभी वह छठवें सेमेस्टर में है। मुनेश्वर ने बताया कि उसके पिताजी खेती किसानी करते हैं और माता गृहिणी हैं। पढ़ाई का खर्च बहुत ज़्यादा है, जिस वजह से वह अभी तक लगभग 80 हज़ार रुपये कर्ज ले चुका है।

 

अभी तीन सेमेस्टर बचे हैं जिसके लिए प्रति सेमेस्टर उसे 50 हज़ार रुपये की आवश्यकता है। मुनेश्वर की समस्या को समझते हुए मुख्यमंत्री ने उसे तत्काल केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई और अब तक हो चुके कर्ज को चुकाने कुल ढाई लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने की स्वीकृति दी। मुख्यमंत्री ने मुनेश्वर को आशीर्वाद देते हुए खूब मन लगा कर पढ़ाई करने कहा। मुख्यमंत्री से मिले इस आर्थिक सम्बल से मुनेश्वर का चेहरा खिल उठा और उसने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

यह भी पढ़ें: किसान को घर बैठे मिलेगा ‘टोकन तुंहर हाथ’ ऐप से ऑनलाइन टोकन

मुख्यमंत्री ने पड़ोसी राज्यों से धान का परिवहन रोकने चौकियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

खिलाड़ी मैट पर करेंगे कबड्‌डी की प्रैक्टिस, मांग पर विधायक ने दिया आश्वासन

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!