Homeनिकाय34 प्रतिशत मंहगाई भत्‍ता और एरियर्स की मांग को लेकर कर्मचारियों ने...

34 प्रतिशत मंहगाई भत्‍ता और एरियर्स की मांग को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

केन्द्र के समान डीएम और सातवे वेतनमान का एरियर्स की मांग को लेकर प्रदेश व्यापारी आंदोलन

भिलाई. छत्तीसगढ़ के अधिकारी कर्मचारियों के हड़ताल का आज तीसरा दिन है। नगर पालिक निगम रिसाली, भिलाई, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा विभाग, वन विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अपने -अपने कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन कर सरकार से केन्‍द्र के समान देय तिथि से 34 प्रतिशत मंहगाई भत्‍ता (डी.ए.) एवं सातवें वेतन में एच.आर.ए. की मांग कर रहे हैं।

आज नगर पालिक निगम रिसाली के कर्मचारियों ने स्वायत्तशासी कर्मचारी संघ के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया और सरकार से 34 प्रतिशत मंहगाई भत्‍ता (डी.ए.) एवं सातवें वेतन का एरियर्स देने की मांग की। स्वायत्तशासी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष गोपाल सिन्हा का कहना है कि नगरीय निकाय कर्मचारी संघ के आह्वान पर कलम बंद, काम बंद हड़ताल पर है। यह आंदोलन का तीसरा चरण है।

यह भी पढ़ें: हरेली तिहार: हरे रंग की वेशभूषा धारणकर महिला कर्मचारियों ने बनाया छत्तीसगढ़ का मानचित्र

हरेली तिहार:धूमधाम से मनाया जाएगा खेती किसानी से जुड़े तिहार,गोवंश के अच्छे स्वास्थ्य के लिए खिलाएंगे औषधी

अध्यक्ष सिन्हा का कहना है कि नगरीय निकायों के कर्मचारी 25 जुलाई से सामूहिक अवकाश पर है और 29 जुलाई तक हड़ताल पर रहेंगे। इस बीच निगम कार्यालय के बाहर बैठकर अपना शांति पूर्ण तरीके से आंदोलन करेंगे।प्रदर्शन करने वालों में बिजेन्द्र परिहार, संजल वर्मा, जगरनाथ कुशवाहा, नीलू यादव, चंद्रपाल हरमुख, शालिनी गौरव, बी पीटर, छगन साहू, प्रकाश साहू, विवेक रंगनाथ, लखन सोनवानी, अलताफ अहमद शामिल है।

यह भी पढ़ें: तिरंगे की शान के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में खेलेंगे भारत के 213 खिलाड़ी,बर्मिंघम में छग की बेटी भी करेंगी परफॉर्म

बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर ने खुद को मारी गोली

आखिरी तारीख से पहले भारतीय नौसेना अग्निवीर एमआर के पद पर आवेदन कर लें सबमिट

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!