Homeराज्यआकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत

आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत

मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को आवश्यक सावधानी बरतने के दिए निर्देश

रायपुर. छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से रविवार को तीन अलग अलग घटनाएं हुई। इस घटना में दो पुरुष और एक महिला समेत लोगों की मौत हो गई। घटना मुंगेली के ठकुरीकापा, बलौदाबाजार जिले के रोहासी और गरियाबंद जिले के सहसपुर में घटना हुई।

आज दोपहर 12 बजे तेज चमक, गर्जना और हवा के साथ हुई बार बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से गरियाबंद जिले के पांडुका थाना अंतर्गत सहसपुर में बकरी चराने गए युवक समेत 50 से अधिक मवेशी चपेट में आए हैं। बताया जा रहा है बिजली की चपेट में आने से 50 मवेशियों की मौत हो गई है। बारिश के दौरान पेड़ के नीचे खड़े 22 साल के युवक की भी मौत हो गई।

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक जताया है और शोक संतृप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही आकाशीय बिजली की घटना में मृत व्यक्तियों के परिजनों को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के प्रावधान के तहत प्रत्येक को चार-चार लाख रूपए की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कलेक्टरों को आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं के दौरान जनधन की हानि को रोकने एवं बचाव के लिए जन जागरूकता अभियान चलाने एवं आवश्यक सावधानियां बरतने के निर्देश भी को दिए हैं। इस संबंध में राज्य शासन द्वारा पूर्व में जारी की गई एडवाइजरी का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

advt

यह भी पढ़ें:निवास कार्यालय में गाय-बछड़ा को देख मुख्यमंत्री हुए भावुक, पूजा अर्चना कर लिया आशीर्वाद

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!