Homeधर्म-समाजविकास के पथ पर चलने के लिए समाज के लोगों का एकता...

विकास के पथ पर चलने के लिए समाज के लोगों का एकता सूत्र में बंधे रहना आवश्यक-सीएम बघेल

दुर्ग. नगर पालिका परिषद कुम्हारी के वार्ड क्रमांक 3 में 38 लाख की लागत से बने छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के सामुदायिक भवन का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने समाज को परिभाषित करते हुए कहा कि समाज व्यक्तियों का एक समूह नहीं बल्कि व्यक्तियों में जो पारस्परिक संबंध पाए जाते हैं उन्हीं की एक व्यवस्था है।

कुर्मी समाज के लोगों का मुख्य पेशा कृषि है लेकिन शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी समाज के लोगों ने काफी नाम किया है। विकास के पथ पर चलने के लिए समाज के लोगों का एकता सूत्र में बंधे रहना आवश्यक है और कुर्मी समाज इसे भली भांति जानता है। शासन प्रत्येक समाज प्रगति की ओर अग्रसर हो इसके लिए सभी को समान अवसर प्रदान करा रहा है।समुदायिक एवं सांस्कृतिक भवनों के लिए शासन रियायती दरों पर भूमि का आवंटन कर रही है ताकि सभी समाज के लोग अपने समुदाय के हित के लिए आगे आएं और उसके उत्थान का कार्य करें। इन सामुदायिक भवनों में सामाजिक कार्यों के साथ-साथ समाज के  लोगों को अन्य लाभ भी मिलेंगे।

उन्होंने उपस्थित समाज के लोगों के साथ चर्चा भी की और उन्हें समाजिक एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए बधाई भी दी।इस अवसर पर नगरी प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया, ओएसडी मनीष बंछोर, योगिता वर्मा,  मीना वर्मा, भुनेश्वरी बघेल, नंदनी वर्मा धनेश पटेल,ओम नारायण वर्मा, नारायण वर्मा, विजय वर्मा, दयालु राम वर्मा, मनोज वर्मा एवं कुर्मी समाज के अन्य सदस्य व अधिकारीगण उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट के मैदान में मुख्यमंत्री ने मंत्री के बाल को पहुंचाया बाउंड्री के बाहर

वर्मी कम्पोस्ट तैयार करने और बेचने वालों को मिलेगा बोनस

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!