HomeAdministrationदुर्ग, रायपुर, राजनांदगांव और बिलासपुर के व्यापारियों को रोटेशन में मिल सकती...

दुर्ग, रायपुर, राजनांदगांव और बिलासपुर के व्यापारियों को रोटेशन में मिल सकती है व्यापार करने की छूट, मुख्यमंत्री ने बैठक में दिए निर्देश

रायपुर @ news-36.दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर और रायपुर के व्यापारियों को लॉकडाउन में रोटेशन में व्यापार करने की छूट मिल सकती है। इस संबंध में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से 4 जिलों के चेम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों से कोविड-19 के संबंध में चर्चा की। वर्चुअल बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे और वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर सहित रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव तथा बिलासपुर के कलेक्टर और व्यापारिक प्रतिनिध्रिअपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी भी शामिल हुए।
मुख्यमंत्री बघेल ने चर्चा के दौरान कहा कि राज्य में सभी वर्ग के लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए कार्य किया जा रहा है। इनमें व्यापार-व्यवसाय का भी कोविड अनुकूल व्यवहार और शासन की दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन सहित संचालन की जरूरत है। जिससे लोगों को कोई असुविधा न होने पाए। इसे ध्यान में रखते हुए जिला कलेक्टरों को स्थानीय परिस्थिति के अनुरूप अति आवश्यक दुकानों को अलग-अलग अवधि और समय में खोलने के लिए छूट देने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इनमें कहीं भी भीड़ एकत्र न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। चेम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने भी कोरोना नियंत्रण के लिए हर संभव मदद देने सहित दुकान के संचालन के संबंध में आवश्यक सुझाव भी दिए।
लॉकडाउन खत्म नहीं हुआ
इस अवसर पर गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री श्री बघेल के निर्देशन में कोरोना नियंत्रण के लिए हर संभव उपाए किए जा रहे हैं, इसका अच्छा परिणाम भी दिख रहा है। इस दौरान हम सभी को सावधानियों का पालन करना बहुत जरूरी है। कार्यक्रम में कृषि मंत्री श्री चौबे ने कहा कि लॉकडाउन अभी खतम नहीं हुआ है। इसका ध्यान रखना जरूरी है। इसी तरह वन मंत्री श्री अकबर ने कहा कि अति आवश्यक दुकानों को ही सीमित अवधि के लिए अलग-अलग समय में छूट दी जानी चाहिए। इस दौरान कोविड अनुकूल व्यवहार के पालन पर भी विशेष जोर दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!