HomeEntertainmentCrimeमहादेव ऐप पर ऑनलाइन सट्‌टा खिलाने वाले दो युवक गिरफ्तार

महादेव ऐप पर ऑनलाइन सट्‌टा खिलाने वाले दो युवक गिरफ्तार

  • दुबई ( यू.ए.ई. ), पूणे , विशाखापट्टनम , बैंगलोर , हैदराबाद , मुम्बई जैसे
  • बड़े शहरों से जुड़ें हैं ऑनलाइन सट्टे का कारोबार
  • विभिन्न बैंकों के खातों से किया जा रहा है सट्टे के पैसे का लेने – देन 

दुर्ग.छत्तीसगढ़ के दुर्ग पुलिस ने मोबाइल ऐप के माध्यम से आनलाइन सट्‌टा के मामले में खुलासा किया। पुलिस अधीक्षक दुर्ग डॉ.अभिषेक पल्लव ने बताया कि आनलाइन सट्टे से जो राशि प्राप्त होता है उसे अवैध रुपयों से की जा रही है विदेशों में रेव पार्टी करते थे।

महादेव ऐप, रेड्डी अन्ना एवं अन्य आनलाइन सट्टा ऐप चलने की सूचना मिल रही थी।जिसे गंभीरता से लेते हुए एण्टी क्राइम सायबर यूनिट एवं थाना सुपेला एवं चौकी स्मृति नगर की संयुक्त टीम द्वारा महादेव ऐप के संचालन में संलिप्त नेहरू नगर निवासी सौरभ जायसवाल एवं खुर्सीपार क्षेत्र निवासी कृष्णा जायसवाल को घेराबंदी कर पकड़ा गया ।

एसएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में पहले गुमराह करते रहे,तकनीकी रूप से जानकारी एकत्र कर निरंतर पूछताछ करने पर पकड़े गये व्यक्तियों ने बताया गया कि ऐप के माध्यम से ऑन लाईन सट्टे का संचालन बड़े स्तर पर अपना ठिकाना अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दुबई ( यू.ए.ई. ) एवं भारत में पूणे , विशाखापट्टनम , बैंगलोर , हैदराबाद , चेन्नई , मुम्बई में ब्रांच स्थापित कर गिरोह द्वारा संचालित किया जा रहा है।

 

ब्रांच द्वारा वेब साईट के माध्यम से आम लोगों को ऑन लाईन सट्टा खेलने हेतु आई . डी . उपलब्ध कराकर सट्टे का कारोबार संचालित कर रहे है । ब्रांच द्वारा ऑन लाईन सट्टा खेलने हेतु देश के विभिन्न राज्यों में बैंक खाता खुलवाया जाकर उक्त कार्य को अंजाम दिया जा रहा है । जिसमें करोड़ों रूपयों का अवैधानिक लेने – देन किया जा रहा है।

 

महादेव ऐप का विस्तार किये जाने हेतु विदेशों में रेव पार्टी आयोजित कर ऐप से जुड़े व्यक्तियों को रेव पार्टी में आमंत्रित किये जाने की सूचना प्राप्त हुयी है , दुर्ग पुलिस द्वारा इस संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है । विदेश जाकर ऑन – लाईन सट्टे का व्यापार करने वाले संदिग्धों की सूची तैयार की गयी है एवं ऐप से जुड़े आरोपियों पर निगाह रखी जा रही है । हिरासत में लिये गये व्यक्तियों पर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें: प्रो.राजीव प्रकाश होंगे आईआईटी भिलाई के नए निदेशक

नगरीय निकायों में मोर शहर, मोर जिम्मेदारी अभियान

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!