Homeदेशउद्धव सरकार का 30 जून को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट, भाजपा ने...

उद्धव सरकार का 30 जून को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट, भाजपा ने विधायकों को बुलाया मुंबई

मुंबई. उद्धव सरकार का 30 जून को महाराष्ट्र के विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होगा। पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मंगलवार की रात राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर बहुमत साबित कराने की मांग की थी। इसके बाद बुधवार को राज्यपाल कोश्यारी ने 30 यानी गुरुवार की सुबह विशेष सत्र बुलाने का ऐलान किया।

विषेश सत्र सुबह 11 बजे शुरू होगा और 5 बजे से पहले तक सत्र चलेगा। इधर सत्र बुलाने के बाद एकनाथ शिंदे विधायकों के साथ आज मुंबई लौट सकते हैं। एकनाथ शिंदे सुबह विधायकों के साथ कामाख्या माता का दर्शन करने के लिए पहुंच थे। जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे विधायकों के साथ गोवा के लिए रवाना हो सकते हैं। 30 जून को मुंबई पहुंचेगे।

भाजपा ने सभी विधायकों को मुंबई बुलाया

भाजपा ने अपने सभी विधायकों को मुंबई लौटने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक विधायकों के साथ देवेंद्र फडणवीस मीटिंग कर सकते हैं। फडणवीस मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर मुंबई लौटे हैं। इसके बाद उन्होंने विधायकों को मुंबई लौटने कहा है।

गठबंधन से बना सकते हैं सरकार

सूत्रों के मुताबिक, शिंदे गुट और भाजपा के बीच सरकार बनाने पर मंथन भी चल रहा है। भाजपा ने शिंदे गुट को 8 कैबिनेट और 5 राज्य मंत्रियों का ऑफर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, डिप्टी CM के लिए एकनाथ शिंदे का नाम रखा गया है। गुलाबराव पाटिल, संभुराज देशाई, संजय शिरसाट, दीपक केसरकर, उदय सामंत को मंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि, गुट के कितने विधायक लौटेंगे, इस पर संशय बरकरार है। वहीं गुवाहाटी में होटल की बुकिंग 30 जून तक के लिए बढ़ा दी गई है।

कांग्रेस हुई हमलावर

इधर कांग्रेस हमलावर हो गई। कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने कहा कि एकनाथ शिंदे के पीछे की महाशक्ति सामने आ गई है। दरअसल, गुवाहाटी के होटल में 24 जून को शिंदे ने बागी विधायकों को कहा था कि हमारे साथ महाशक्ति है, उद्धव सरकार गिर जाएगी।

यह भी पढ़ें:महाराष्ट्र में सियासी खींचतान:गुवाहाटी में होटल में बैठकर कैंपिंग कर रहे विधायक गद्दार हैं-विधायक आदित्य ठाकरे

बच्चों ने मुख्यमंत्री से पूछा, हेलिकॉप्टर से कैसा दिखता है हमारा रामगढ़

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!