HomeUncategorizedयूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के 3 सदस्यीय दल ने आधार सेंटर...

यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के 3 सदस्यीय दल ने आधार सेंटर का लिया जायजा

रायपुर.दिल्ली से आये यू.आई.डी.ए.आई.(UIDAI) के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ गर्ग ने शनिवार को रायपुर नगर निगम मुख्यालय समेत सात आधार केंद्र का जायजा लिया। जहां नगर निगम के आयुक्त मयंक चतुर्वेदी ने चिप्स के साथ समन्वय कर नगर निगम की अधिकांश नागरिक सेवाएं सुविधाजनक रूप से लोगों को प्रदान करने की जानकारी दी।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. गर्ग ने आधार केन्द्र में लोगों के लिए किए जा रहे कार्य की सराहना की। निरीक्षण के दौरान उप महानिदेशक संगीता पी. और छत्तीसगढ़ राज्य आधार संचालक श्रीनिवास नाइक भी उपस्थित रहे। बता दें कि, यू.आई.डी.ए.आई. के दल ने निगम के सभी 7 जोन कार्यालय के आधार सेंटर का भी भ्रमण किया। चिप्स के संयुक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीलेश सोनी ने नई दिल्ली से आये दल को राज्य में आधार सेवाओं के संचालन की जानकारी दी।

नीलेश सोनी ने बताया कि राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप नागरिक सेवाओं को पारदर्शी बनाया गया।  विश्वनीयता बढ़ाने के लिए समय सीमा में हर प्रकरण के निराकरण की दिशा में काम कर रहे हैं। जिसमें आधार सेवाएं महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही हैं।

इस दौरान छत्तीसगढ़ यू.आई.डी.ए.आई. के परियोजना प्रमुख अनित तिवारी और सहायक प्रबन्धक सौरभ रामटेके के साथ नगर निगम के अधिकारी भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। बता दें कि आधार केन्द्रों में नए आधार कार्ड के लिए पंजीयन, पता, फोटो, बायो मेट्रिक जानकारी अपडेट करने का कार्य किया जा रहा है। डायरेक्ट बेनेफीट ट्रांसफर वाली अनेक योजनाओं में आधार ऑथेंटिकेशन जरूरी होता है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की संस्कृति के गौरव को बढ़ावा देने की दिशा में मुख्यमंत्री का एक और महत्वपूर्ण निर्णय

स्वामी आत्मानंद ईंग्लिश मीडियम उत्कृष्ट स्कूलों में बंपर भर्ती

आधार की फोटो कापी शेयर न करने के सुझाव पर सरकार की सफाई, वरिष्ठ आईएएस ने कहा, यह तो जनता के साथ धोखा है

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!